Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भारत चीन सीमा पर शहीद हुए सचिन का किया अंतिम संस्कार

भारत चीन सीमा पर शहीद हुए सचिन का किया अंतिम संस्कार

नासिक 27 जून ( वार्ता) भारत-चीन सीमा पर गालवन घाटी में अपने साथियों को बचाते हुए शहीद हुए सैनिक सचिन विक्रम मोरे का उनके गृह नगर मालेगांव तालुका के सकुरी जैप गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद सचिन विक्रम मोरे जिले के मालेगांव तालुका के सकुरी जैप गांव के निवासी थे। उनके परिवार में मां, पिता, पत्नी सारिका, दो बेटियों और छह महीने का बेटा है। वह वर्ष 2003 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। वह वर्तमान में भारतीय सेना के इंजीनियर रेजिमेंट में अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। भारत-चीन सीमा पर गालवन घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झडप में अपने साथियों को बचाते हुए सचिन मोरे शहीद हो गए।

शहीद सचिन के अंतिम दर्शन के लिए आज ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। ग्रामीणों ने अपने प्रिय सचिन को अंतिम विदाई दी। सचिन के पार्थिव शरीर को एक सजे हुए सेना के ट्रक में रखा गया था, नासिक रोड में भारतीय तोपखाने के सैनिकों ने शहीद सचिन को हवा में गोलियां चलाकर उनका अंतिम सम्मान किया। इस समय, भारत माता की जय, शहीद जवान अमर रहे, चीन का बहिष्कार, वंदे मातरम जैसे नारे लग रहे थे |

इस अवसर पर खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण और नासिक जिले के अभिभावक मंत्री छगन भुजबल, कृषि मंत्री दादा भुसे , सांसद और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सुभाष भामरे, सांसद भारती पवार, विधायक सुहास कांदे , जिलाधिकारी सूरज मंधारे, मालेगांव के अतिरिक्त जिलाधिकारी धनंजय निकम तथा तहसीलदार और अन्य उपस्थित थे।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image