Friday, Mar 29 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखण्ड विधानसभा में दिवंगत प्रकाश पंत श्रद्धांजलि दी गयी

उत्तराखण्ड विधानसभा में दिवंगत प्रकाश पंत श्रद्धांजलि दी गयी

देहरादून 24 जून (वार्ता) उत्तराखण्ड विधानसभा का सोमवार से ग्रीष्मकालिन सत्र शुरु हुआ। पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत को विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में श्रद्धाजंलि दी गई। गौरतलब है कि पिछले दिनो उनका लंबी बीमारी के बाद अमेरिका में ईलाज के दौरान निधन हो गया था ।

वन्दे मातरम के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद पहली बार प्रभारी संसदीय और विधायक कार्यमंत्री के रूप में सोमवार को नियम 315 के अंतर्गत मदन कौशिक ने सदन में प्रस्ताव रखा। जिसे पीठ ने स्वीकार करते हुए इस पर सभी को दिवंगत मंत्री प्रकाश पंत को श्रद्धाजंलि देने के लिए अनुमति प्रदान की।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्री प्रकाश पंत को याद करते हुए उन्हें बहुमुखी प्रतिभा का धनी बताया। उन्होंने कहा कि श्री पंत बहुत ही कर्मठ और विभिन्न विद्याओं के ज्ञाता थे और जब वो विधानसभा अध्यक्ष बने तो उन्होंने ही उनके नाम पहली बार प्रस्तावित करा था। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह भावुक हो गए। सभी सदस्यों ने श्री पंत को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृद्येश ने शोक प्रस्ताव पेश करते हुए दिवंगत प्रकाश पंत के कार्यो को याद किया। उन्होंने स्वर्गीय पंत को विधायी कार्यो में दक्ष बताते हुए कहा कि कई मौको पर सदन में प्रकाश पंत ने अपनी ज्ञान और प्रतिभा को साबित किया है।

ससदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक विधायक प्रितम सिहं, सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंसीधर भगत, अनेक विधायक और मंत्रियों ने श्री पंत को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

 

More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image