Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करेगा : पप्पू

कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करेगा : पप्पू

पटना, 27 सितंबर (वार्ता) जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार में बढ़ते अपराध, बलात्कार, बाढ़, सूखा राहत कार्यों में अनियमितता तथा नये मोटर वाहन कानून के खिलाफ औरंगाबाद में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज की भर्त्सना करते हुए सरकार से अविलंब दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है ।

श्री यादव ने आज यहां कहा कि राज्य में हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाओं में लगातार वृद्धि, बाढ़ एवं सूखा राहत कार्यों में अनियमितता और नये मोटन वाहन कानून के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बावजूद पुलिस ने बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्होंने लाठीचार्ज की भर्त्सना की। उन्होंने सरकार से दोषी पदाधिकारियों पर अविलंब कार्रवाई करने तथा कार्यकर्ताओं पर किए गए झूठे मुकदमे को वापस लेने की मांग की है।

जाप अध्यक्ष ने कहा कि जनहित के मुद्दे पर आंदोलन को दमनात्मक तरीके से अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा स्वयं अपने हाथों से दबाना लोकतंत्र को कमजोर करने की गहरी साजिश है ।

श्री यादव ने कहा कि बिहार में आये दिन हो रहे दुष्कर्म, हत्या और लूट की घटनाओं को रोकने तथा अपराधियों पकड़ने में नाकाम रहने वाली पुलिस-प्रशासन जनता के न्याय और हक की आवाज को दबाने के लिए इतनी तत्पर क्यों दिखाई देती है । उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या सबका साथ सबका विकास का मतलब जनता के द्वारा हक और अधिकार के लिए संघर्ष करने पर लाठी-डंडे से पीटना ही न्याय का राज है।

श्री यादव ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार की ऐसी दमनकारी नीतियों से विचलित हुए बिना बेटियों की सुरक्षा, युवाओं को रोजगार और बढ़ते अपराध व सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार तथा मोटर वाहन काला कानून के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।

सतीश सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image