Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लाठीचार्ज की आड़ में हत्या की थी साजिश-कुशवाहा

लाठीचार्ज की आड़ में हत्या की थी साजिश-कुशवाहा

पटना 06 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने आज आरोप लगाया कि दो फरवरी को शिक्षा में सुधार को लेकर आयोजित राजभवन मार्च के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर जान लेने के इरादे से उनपर पुलिस लाठीचार्ज किया गया ।

रालोसपा अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री कुशवाहा पुलिस लाठीचार्ज में घायल होने के बाद अस्पताल से स्वस्थ होकर लौटने पर यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ईश्वर का आशीर्वाद है कि वह बर्बर पुलिस लाठीचार्ज के बाद भी ठीक होकर लोगों के बीच में हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में उनके प्रति न जाने किस बात के लिए ईष्र्या है कि उन्होंने उनकी जान लेने का षड्यंत्र किया । उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में वह श्री कुमार के साथ ही थे लेकिन बाद में राजनीतिक मतभेद के कारण जब वह उनसे अलग हुए तो श्री कुमार उन्हें राजनीतिक तौर पर समाप्त करने की कोशिश में लग गये लेकिन अब हद ही हो गयी कि वह अब उन्हें दुनियां से ही समाप्त करने का षड़यंत्र करने लगे हैं ।

श्री कुशवाहा ने कहा कि राजनीति में विरोध और असहमति चलती रहती है। यह आपत्तिजनक नहीं है लेकिन जिस तरीके को अपना कर श्री कुमार उन्हें हटाना चाहते हैं वह उचित नहीं है। शोषितो-पीड़ितों की लड़ायी लड़ने वाले शहीद जगदेव प्रसाद की जिस तरह से दिनदहाड़े सत्ता के संरक्षण में हत्या की गयी थी ठीक उसी तरह से उनकी भी हत्या की साजिश रची गयी थी। मुख्यमंत्री श्री कुमार उसी तरीके को अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की पटना उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से जांच कराये जाने पर सच का पता चल जायेगा ।

उपाध्याय शिवा उमेश

जारी वार्ता

image