Friday, Apr 19 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य


गोदावरी नदी में 60 यात्रियों को लेकर जा रही नौका डूबी, 10 को बचाया गया

गोदावरी नदी में 60 यात्रियों को लेकर जा रही नौका डूबी, 10 को बचाया गया

विजयवाड़ा, 15 सितंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपटनम मंडल के कजुलुरु गांव में रविवार को 60 यात्रियों को लेकर जा रही एक यात्री नौका गोदावरी नदी में डूब गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नौका पर 60 लोग सवार थे। ये यात्री कजुलुरु गांव में एक मंदिर की यात्रा के बाद पापीकोंडालु जा रहे थे और इस दौरान अचानक नौका नदी में डूब गई। अभी तक मिली रिपोर्टों के अनुसार नौका पर सवार कुल यात्रियों में केवल 14 यात्रियों ने लाइफ जैकेट पहन रखी थी और उनमें से 10 लोगों को मछुआरों ने बचा लिया है।

सूत्रों ने बताया कि गोदावरी नदी अभी उफान पर है और इसमें पांच लाख क्यूसेक पानी बह रहा है। चूंकि दुर्घटना राज्य के दूरदराज क्षेत्र में हुई है इसलिए सटीक जानकारी मिलनी बाकी है।

इस बीच, पर्यटन मंत्री अवंती श्रीनिवास ने मीडिया को बताया कि उन्हें दुर्घटना की जानकारी मिली है और उन्होंने इसे लेकर पूर्वी गोदावरी जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने घटना की जानकारी ली है और पूर्वी एवं पश्चिमी गोदावरी जिलों के संबंधित अधिकारियों को सतर्क कर दिया है। श्रीनिवास और एक अन्य मंत्री पिल्ली सुभाष चंद्र बोस ने घटनास्थल का दौरा किया है।

सूत्रों ने बताया कि बचाव अभियान के लिए ओएनजीसी का एक हेलिकॉप्टर भेजा गया है।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के आयुक्त ने एक बयान में कहा कि नौका पर 60 यात्री सवार थे और उनमें से 10 को बचा लिया गया है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की दो-दो टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

प्रियंका जितेन्द्र

वार्ता

image