Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में पूर्व प्रधान पति नीलू सिंह हत्या मामले में कानूनगो व लेखपाल निलंबित

जौनपुर में पूर्व प्रधान पति नीलू सिंह हत्या मामले में  कानूनगो व लेखपाल निलंबित

जौनपुर, 08 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के बरसठी क्षेत्र में जरौटा गांव की पूर्व प्रधान माया सिंह के पति नीलू सिंह की रास्ते के विवाद को लेकर गुरुवार रात हुई हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने हल्का लेखपाल बाबूलाल मिश्रा एवं कानूनगो कृपा शंकर यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर इलाके के एसडीएम को हटा दिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले के बरसठी क्षेत्र में जरौटा गांव के पूर्व प्रधान माया सिंह के पति नीलू सिंह की गुरुवार रात गांव में रास्ते के विवाद को लेकर गांव के ही लोगों ने चाकू से प्रहार करके हत्या कर दी थी। घटना के दिन ही नीलू सिंह ने दोपहर में उपजिलाधिकारी (एसडीएम ) मड़ियाहूं चंद्रशेखर से मिलकर रास्ते के विवाद को निपटाने का निवेदन किया था। एसडीएम पर आरोप है कि उसने विपक्षी के प्रभाव में आकर नीलू सिंह को डांट कर भगा दिया था।

उन्होंने बताया कि इस विवाद के हल कराने के लिए गांव के ही पटेल बिरादरी के लोगों ने 50 वर्षीय श्री सिंह को रोककर इसके हल करने की बात कर रहे थे। इसी दौरान पंचायत मित्र चन्द्र सेन पटेल भी वहां पहुंच गया । नीलू सिंह ने पंचायत मित्र से कहा कि आपके द्वारा बाउंड्री बनाने से बस्ती के लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है । इसी बात को लेकर जब श्री सिंह पंचायत मित्र को समझा रहे थे। उसी दौरान चन्द्र सेन ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया ।

गंभीर हालत में श्री सिंह को जिला अस्पताल ले गए जहां उनकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

इस घटना के बाद नीलू के शव को परिजनों ने उसके शव को सड़क पर रखकर जिलाधिकारी से एसडीएम को निलम्बित करने की मांग भी की थी। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी श्री बंगारी ने एसडीम पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था और उन्हें शनिवार रात उन्हें हटाकर प्रतीक्षारत सूची में भेज दिया गया है।

इस मामले में श्री बंगारी ने जरौटा के हल्का लेखपाल बाबूलाल मिश्रा और कानूनगो कृपा शंकर यादव को निलंबित कर दिया हैं। हटाये गये एसडीएम के स्थान पर श्री बंगारी ने 2018 बैच के पीसीएस अधिकारी कौशलेश मिश्रा को मडियाहू का उपजिलाधिकारी नियुक्त कर दिया।देर रात उन्होंने मड़ियाहूं तहसील में कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image