Tuesday, Oct 19 2021 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
भारत


अदालतों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर हड़ताल पर रहे वकील

अदालतों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर हड़ताल पर रहे वकील

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (वार्ता) दिल्ली की रोहिणी अदालत में ‘गैंगवार’ की घटना से गुस्साए वकीलों ने सुरक्षा की मांग को लेकर शनिवार को हड़ताल कर अपना विरोध जाहिर किया।

दिल्ली बार काउंसिल के अध्यक्ष राकेश सहरावत ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकील हड़ताल पड़े रहे। उन्होंने न्यायिक कार्यों में हिस्सा नहीं लिया। इसके बारे में शुक्रवार को ही घोषणा की गई थी ताकि आम लोगों को परेशानी न हो।

उन्होंने बताया कि आज दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के साथ सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। श्री अस्थाना ने तत्काल सुरक्षा कड़ी करने तथा एक सप्ताह में सुरक्षा व्यवस्था में बड़ा बदलाव करने का आश्वासन दिया है। इस बारे में सभी जिलों के बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों को अवगत कराया दिया गया है। इस बीच अगर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी नहीं की गई तो मंगलवार को एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

रोहिणी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष इंदर सिंह सरोहा ने बताया कि वकीलों ने अदालती कार्य से अपने को अलग रखा। इस वजह से बुरी तरह से प्रभावित हुआ।

उन्होंने कहा सुरक्षा दुरुस्त करने को लेकर संबंधित पुलिस अधिकारियों को समय-समय पर बताया गया लेकिन सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया गया। इसी का परिणाम शुक्रवार को अदालत में सामने आया।

गौरतलब है कि रोहिणी में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गगनदीप सिंह की अदालत (कमरा संख्या 207) में पेशी के लिए लाया गया कुख्यात बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी को कथित तौर पर वकील की वेश में आये दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोगी पर हमला करने वाले दोनों बदमाश भी मौके पर ही मारे गये। घटना को लेकर वकीलों में काफी रोष है।

वकीलों का कहना है कि घटना के दिन अदालत में लगे मेटल डिटेक्टर और सीसीटीवी कैमरे पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर रहे थे।

बीरेंद्र, उप्रेती

वार्ता

More News
सिसोदिया ने आईजीडीटीयूडब्ल्यू की छात्राओं को किया सम्मानित

सिसोदिया ने आईजीडीटीयूडब्ल्यू की छात्राओं को किया सम्मानित

19 Oct 2021 | 9:39 PM

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को एजुकेशन मेंटरिंग प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा करने पर इंदिरा गांधी दिल्ली महिला तकनीकी विश्वविद्यालय (आईजीडीटीयूडब्ल्यू) की छात्राओं को सम्मानित किया।

see more..
कोविड टीकाकरण अभियान में 99 करोड़ का आंकड़ा पार

कोविड टीकाकरण अभियान में 99 करोड़ का आंकड़ा पार

19 Oct 2021 | 9:31 PM

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर (वार्ता) कोविड टीकाकरण अभियान के 277 वें दिन मंगलवार को 99 करोड़ कोविड टीके लगाने का आंकड़ा पार हो गया।

see more..
एक अरब टीकाकरण की ओर अग्रसर भारत

एक अरब टीकाकरण की ओर अग्रसर भारत

19 Oct 2021 | 9:05 PM

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर (वार्ता) राजनीतिक विरोध, अफवाह, अंधविश्वास, बुनियादी ढ़ांचे के अभाव और अंतर्राष्ट्रीय कारोबारी दबाव तथा भौगोलिक बाधाओं के बावजूद भारतीय कोविड टीकाकरण अभियान एक अरब कोविड टीके लगाने का जादुई आंकड़ा हासिल करने जा रहा है।

see more..
प्रियंका के 40 फीसदी महिला उम्मीदवार बनाने के एलान से सियासी दलों के माथे पर बल

प्रियंका के 40 फीसदी महिला उम्मीदवार बनाने के एलान से सियासी दलों के माथे पर बल

19 Oct 2021 | 8:40 PM

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का एलान करने से ज्यादातर राजनीतिक दलों के लिए एक नई चुनौती सामने आ खड़ी हुई है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समेत ज़्यादातर राजनीतिक दलों ने कांग्रेस के इस फ़ैसले को सिर्फ़ राजनीतिक नौटंकी करार दिया है।

see more..
image