Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बेटियों के नेतृत्च को बल दे रही है मोदी सरकार: भाजपा

बेटियों के नेतृत्च को बल दे रही है मोदी सरकार: भाजपा

लखनऊ 06 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के संकल्प के साथ मोदी सरकार बेटियों के नेतृत्व में विकास को बल दे रही है।

श्री सिंह ने जिला मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों की कड़ी में मुजफ्फरनगर महिला मोर्चा सम्मेलन में कहा कि भाजपा मानती है कि भारत का नवनिर्माण महिलाओं के सशक्तिकरण से होगा। वैश्विक महामारी की विपदा में महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने अपने परिवार की देख-भाल के साथ-साथ प्रतिदिन भोजन वितरण का कार्य व घर में माॅस्क तैयार करके गरीबों में वितरित करने का काम किया। महिलाअेां को जहां भी अवसर मिला उन्होंने स्वयं को साबित करने का काम किया है।

श्री सिंह ने कहा कि नारी शक्ति ही देश की ताकत है। आज महिलाएं परिवार के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपनी आशाओं और आंकाक्षाओं को भी साकार कर रही है। मोदी सरकार व योगी सरकार महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है। इसलिए जहां उज्ज्वला योजना के अंतर्गत नौ करोड़ से अधिक महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गए। तो वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में भी महिलाओं को प्राथमिकता दी गई। महिलाओं की सुरक्षा एवं कल्याण सुनिश्चित करने की दिशा में मोदी सरकार व योगी सरकार महिला सशक्तिकरण से राष्ट्र सशक्तिरण का संकल्प लेकर बढ़ रही है।

उन्होने कहा कि मोदी सरकार व योगी सरकार की योजनाओं से महिलाओं की आर्थिक, सामाजिक व राजनैतिक उन्नति हो रही है, जिससे देश की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। उन्होंने मातृशक्त्ति से संवाद करते हुए कहा कि देश के सभी जिलो में महिला हितकारी कार्यक्रमों से ग्रामीण महिलाओं को उद्यमिता से जोड़ा गया। सुकन्या समृद्धि योजना से बेटियों का भविष्य सुरक्षित किया जा रहा है तो वहीं प्रधानमंत्री धनलक्ष्मी योजना से महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही है। मातृत्व वंदना योजना से मोदी सरकार गर्भवती महिलाओं को छह हजार रूपये की आर्थिक सहायता दे रही है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने गाजियाबाद महिला मोर्चा सम्मेलन में मातृशक्ति का अभिवादन करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार का विगत वर्ष साहसी निर्णयों का रहा। इसके साथ ही कोरोना देश के सामने एक चुनौती के रूप में है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना से लड़ते हुए उसे अवसर में बदलने व आत्मनिर्भरता के मूलमंत्र के साथ देश की एकता व ताकत को बल देने का काम किया है। श्री मोदी के नेतृत्व में आज देश किसी भी संकट से निपटने के लिए तैयार है। तो वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव के समय राजनैतिक दलों के सक्रिय होने की आम धारणा को बदलते हुए सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जरूरतमंदो की सेवा में जुटे हुए है।

महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि की कोरोना संकट काल में मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व कार्य किया है। इस संकट के समय महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने भोजन, राशन व माॅस्क के निर्माण व वितरण के साथ जरूरतमंदो की सेवा मे पूरी तरह लगी रही।

प्रदीप

वार्ता

More News
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
image