Sunday, Nov 29 2020 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में कोरोना के एक दिन में दो लाख से अधिक नए मामले
खेल


अनुभवी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा: ज्योति

अनुभवी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा: ज्योति

बेंगलुरु, 21 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी ज्योति ने कहा है कि अनुभवी खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है।

20 वर्षीय ज्योति ने अप्रैल 2019 में मलेशिया दौरे पर सीनियर महिला हॉकी टीम में अपना पर्दापण किया था। उस दौरे पर भारतीय टीम ने चार मैच जीते थे और एक मैच ड्रा रहा।

वर्तमान में भारतीय प्राधिकरण केंद्र (साई), बेंगलुरु के शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही ज्योति ने कहा, “मैं इन बेहतरीन महिलाओं के समूह का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस कर रही हूंं। इन खिलाड़ियों के अनुभवों का काफी फायदा मुझे मिला है। मैं हमेशा इन खिलाड़ियों से मैदान के अंदर और बाहर कुछ न कुछ सीखने के लिए प्रयासरत हूंं।’’

उन्होंने कहा, “जिस तरह से हमें हॉकी इंडिया से मदद मिल रही उसे देखते हुए महिला हॉकी टीम का सदस्य बनने का यह बेहतरीन समय है। मुख्य कोच शुअर्ड मरिने के मार्गदर्शन में टीम अथक प्रयास कर रही है।’’

ज्योति ने अप्रैल 2019 में पर्दापण के बाद से अबतक कुल 12 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।राष्ट्रीय टूर्नामेंट में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों में वंदना कटारिया और कप्तान रानी जैसी दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

ज्योति उनके साथ बिताये अनुभवों के बारे में कहती हैं, “मेरे ख्याल से आगे बढ़ने की दिशा में मेरे लिए यह एक शानदार अवसर है क्योंकि मुझे यहां अपनी टीम में बहुत सारे विश्वस्तरीय फॉरवर्ड खिलाड़ी मिले हैं। वंदना, रानी, ​​नवजोत, नवनीत ने मेरी क्षमताओं पर विश्वास जताया है और हमेशा मेरे खेल के सभी पहलुओं में मदद करती आई हैं।’’

शुभम राज

वार्ता

More News
मनीष सिसोदिया ने सुदेवा फुटबॉल क्लब को लांच किया

मनीष सिसोदिया ने सुदेवा फुटबॉल क्लब को लांच किया

28 Nov 2020 | 11:48 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हीरो आई लीग में शामिल होने जा रही सुदेवा दिल्ली एफसी को लांच किया है।

see more..
परगट ने हॉकी खिलाड़ियों को वितरित किए ट्रैक सूट और हॉकी स्टिक्स

परगट ने हॉकी खिलाड़ियों को वितरित किए ट्रैक सूट और हॉकी स्टिक्स

28 Nov 2020 | 11:38 PM

जालंधर, 28 नवंबर (वार्ता) विधायक परगट सिंह ने शनिवार को मिट्ठापुर हॉकी एकेडमी के युवा खिलाड़ियों को ट्रैक सूट्स और हॉकी स्टिक्स वितरित किये।

see more..
सिडनी थंडर ने दूसरी बार जीता महिला बिग बैश का खिताब

सिडनी थंडर ने दूसरी बार जीता महिला बिग बैश का खिताब

28 Nov 2020 | 11:24 PM

सिडनी, 28 नवंबर (वार्ता) गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और हीथर नाइट (नाबाद 26) औऱ कप्तान रेचेल हेन्स (नाबाद 21) की सधी हुई पारियों की बदौलत सिडनी थंडर ने मेलबोर्न स्टार्स को शनिवार को सात विकेट से हराकर महिला बिग बैश लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब दूसरी बार जीत लिया।

see more..
उदय गुप्ते की जीत में धनुर का शानदार शतक

उदय गुप्ते की जीत में धनुर का शानदार शतक

28 Nov 2020 | 10:50 PM

नयी दिल्ली, 28 नवम्बर (वार्ता) धनुर सिकरी के शानदार शतक (101 रन) और एकांश गुलाटी के 56 रन तथा राघव (3/23) और मयंक मल्होत्रा (3/40) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत उदय गुप्ते अकादमी ने टी एन मेमोरियल को 35 रनों से पराजित कर स्पोर्ट सन बी आर शर्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत हासिल की। धनुर को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार आयोजन सचिव कृष्ण शर्मा उर्फ़ बल्ली ने प्रदान किया।

see more..
सार्थक रंजन के अर्धशतक से जीता रण स्टार क्लब

सार्थक रंजन के अर्धशतक से जीता रण स्टार क्लब

28 Nov 2020 | 10:36 PM

नयी दिल्ली, 28 नवम्बर (वार्ता) दिल्ली रणजी खिलाड़ी सार्थक रंजन की विस्फोटक पारी (56 रन, 36 गेंद, चार चौके और चार छक्के) और दीपक पुनिया के हरफनमौला खेल (30 रन और 2/14) की मदद से रण स्टार क्लब ने आर पी अकादमी पाली को 10 रन से पराजित कर आल इंडिया यूनिक कप टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया।

see more..
image