Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
दुनिया


ली कचियांग ने इमरान को बधाई दी

ली कचियांग ने इमरान को बधाई दी

बीजिंग, 18 अगस्त (वार्ता) चीन के प्रधानमंत्री ली कचियांग ने श्री इमरान खान को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री निवार्चित होने पर बधाई दी।

चीन की समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार शुक्रवार को भेजे अपने बधाई संदेश में श्री कचियांग ने कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच संबध अंतरराष्ट्रीय स्थितियों में बदलावों और चुनौतियाें के बावजूद मजबूत होते गये हैं। दोनों देशाें ने हर स्थिति में रणनीतिक सहयोग और साझेदारी वाले अपने संबंधों को बनाये रखा है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में दोनों के बीच राजनीतिक आपसी विश्वास बढ़ा है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के बनाने में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की गयी हैं। इससे दोनों देशों को बहुत फायदा पहुंच रहा है।

प्रधानमंत्री ने श्री खान की हाल में दोनों देशों के संबधों पर की गयी सकारात्मक टिप्पणी की सराहना करते हुए कहा कि वह नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री के साथ कामकाजी और व्यक्तिगत संबंधों के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान के बीच पारंपरिक संबंध को जारी रखने के साथ दोनों देशों के साझा भविष्य के लिए विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग को भी बनाए रखने के प्रयत्न करते रहना है।

अमृता.श्रवण

वार्ता

image