Sunday, Feb 17 2019 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक लोग हिरासत में
  • इराक में मारे गए आईएस के चार आतंकवादी
  • डीजीपी ने उठाया कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा
भारत Share

माकपा की दिल्ली में होगी किसान-मजदूर रैली

माकपा की दिल्ली में होगी किसान-मजदूर रैली

नयी दिल्ली 03 सितम्बर (वार्ता) मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ महाराष्ट्र में किसानों की ऐतिहासिक रैली के बाद देश के 22 राज्यों के किसानों और मजदूरों की रैली पांच सितम्बर को दिल्ली में होगी।

केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों से बड़ी संख्या में किसान-मजदूर बुधवार को राजधानी आकर संसद को घेरेंगे।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से जुड़े अखिल भारतीय किसान सभा, सेंटर ऑफ़ इंडियन ट्रेड यूनियन और अखिल भारतीय खेतिहर मजदूर-किसान संघ की ओर से आयोजित इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल होंगी।

किसान सभा के संयुक्त सचिव एवं महाराष्ट्र की रैली के सूत्रधार बीजू कृष्णन ने यूनीवार्ता को बताया कि रैली की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं और किसानों-मजदूरों का राजधानी में पहुंचना शुरू हो गया है। अभी से हजारों प्रदर्शनकारी आ गये हैं।

उन्होंने बताया कि ये किसान-मजदूर रेलगाड़ियों और करीब 200 बसों से विभिन्न राज्यों से आयेंगे और राम लीला मैदान में एकत्रित होंगे, जहाँ से वे संसद मार्च के लिए कूच करेंगे। उम्मीद है कि कल तक दिल्ली का मौसम सामान्य हो जायेगा अौर ये किसान-मजदूर बुधवार की सुबह आठ बजे संसद मार्च के लिए कूच कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि ये किसान मजदूर साहिबाबाद के अलावा दिल्ली के विभिन्न गुरुद्वारों तथा रामलीला मैदान में ठहरेंगे।

रैली को विभिन्न राज्यों के किसान-मजदूर नेता के अलावा सीटू के तपन सेन, किसान सभा के हन्नान मोल्लाह और खेतिहर मजदूर संघ के ए विजयराघवन भी संबोधित करेंगे।

श्री कृष्णन ने बताया कि रैली में करीब तीन लाख किसानों-मजदूरों के भाग लेने की उम्मीद है जिनमें से दो लाख मजदूर होंगे।

More News
पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

16 Feb 2019 | 11:45 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने सरकार द्वारा पुलवामा हमले पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर ‘निराशा’ व्यक्त की है।

 Sharesee more..
मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

16 Feb 2019 | 10:31 PM

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार तथा झारखंड के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे।

 Sharesee more..
उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

16 Feb 2019 | 10:04 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को उनके निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 Sharesee more..
image