Tuesday, May 26 2020 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विदेशी पर्यटकों के लिए जल्द खुल सकता है स्पेन
  • नेपाल में कोरोना से चौथी मौत
  • वापसी की मांग को लेकर सीपीएम कार्यालय के बाहर जुटे प्रवासी मजदूर
भारत


माकपा की दिल्ली में होगी किसान-मजदूर रैली

माकपा की दिल्ली में होगी किसान-मजदूर रैली

नयी दिल्ली 03 सितम्बर (वार्ता) मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ महाराष्ट्र में किसानों की ऐतिहासिक रैली के बाद देश के 22 राज्यों के किसानों और मजदूरों की रैली पांच सितम्बर को दिल्ली में होगी।

केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों से बड़ी संख्या में किसान-मजदूर बुधवार को राजधानी आकर संसद को घेरेंगे।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से जुड़े अखिल भारतीय किसान सभा, सेंटर ऑफ़ इंडियन ट्रेड यूनियन और अखिल भारतीय खेतिहर मजदूर-किसान संघ की ओर से आयोजित इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल होंगी।

किसान सभा के संयुक्त सचिव एवं महाराष्ट्र की रैली के सूत्रधार बीजू कृष्णन ने यूनीवार्ता को बताया कि रैली की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं और किसानों-मजदूरों का राजधानी में पहुंचना शुरू हो गया है। अभी से हजारों प्रदर्शनकारी आ गये हैं।

उन्होंने बताया कि ये किसान-मजदूर रेलगाड़ियों और करीब 200 बसों से विभिन्न राज्यों से आयेंगे और राम लीला मैदान में एकत्रित होंगे, जहाँ से वे संसद मार्च के लिए कूच करेंगे। उम्मीद है कि कल तक दिल्ली का मौसम सामान्य हो जायेगा अौर ये किसान-मजदूर बुधवार की सुबह आठ बजे संसद मार्च के लिए कूच कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि ये किसान मजदूर साहिबाबाद के अलावा दिल्ली के विभिन्न गुरुद्वारों तथा रामलीला मैदान में ठहरेंगे।

रैली को विभिन्न राज्यों के किसान-मजदूर नेता के अलावा सीटू के तपन सेन, किसान सभा के हन्नान मोल्लाह और खेतिहर मजदूर संघ के ए विजयराघवन भी संबोधित करेंगे।

श्री कृष्णन ने बताया कि रैली में करीब तीन लाख किसानों-मजदूरों के भाग लेने की उम्मीद है जिनमें से दो लाख मजदूर होंगे।

More News
मोदी ने अबु धाबी के शाहजादा से की बात

मोदी ने अबु धाबी के शाहजादा से की बात

25 May 2020 | 10:01 PM

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबु धाबी के शाहजादा शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ आज टेलीफोन पर बात की और ईद-उल-फित्र के मौके पर सरकार और संयुक्त अरब अमीरात के लोगों को शुभकामनाएं दी।

see more..
‘क्या कोरोना को पता है उसे विमान में संक्रमण नहीं फैलाना?’

‘क्या कोरोना को पता है उसे विमान में संक्रमण नहीं फैलाना?’

25 May 2020 | 9:53 PM

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने वाली एयर इंडिया की उड़ानों में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल न रखे जाने को लेकर केंद्र सरकार एवं सरकारी विमानन कंपनी को सोमवार को कड़ी फटकार लगाते हुए पूछा कि क्या कोरोना वायरस को पता है कि उसे विमान में बैठे यात्री को संक्रमित नहीं करना है?

see more..
कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 41.57 फीसदी

कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 41.57 फीसदी

25 May 2020 | 10:01 PM

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के एक ही दिन में करीब सात हजार मामले आने के साथ भारत इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों में शामिल हो गया है लेकिन राहत की बात यह है कि देश में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 41.57 फीसदी हो गयी है।

see more..
देश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में करीब सात हजार मामले

देश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में करीब सात हजार मामले

25 May 2020 | 9:44 PM

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) देश में कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी की विकरालता बढ़ती जा रही है और पिछले 24 घंटों में करीब सात हजार नये मामले सामने आये हैं जो अब तक की प्रतिदिन के मामलों की रिकार्ड संख्या है, हालांकि राहत की बात यह भी है कि इस दौरान 3280 लोग ठीक हुए हैं जिससे इस बीमारी से निजात पाने वालों की संख्या 57,721 हो गयी।

see more..
मोदी ने शेख हसीना से की बात

मोदी ने शेख हसीना से की बात

25 May 2020 | 10:01 PM

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री सुश्री शेख हसीना के साथ आज फोन पर बातचीत की।

see more..
image