Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित गुजरात सम्मेलन के लिए रवाना

विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित गुजरात सम्मेलन के लिए रवाना

लखनऊ, 24 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित केवड़िया (गुजरात) में 80वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना हो गये।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि भारत के पीठासीन अधिकारियों का 80वां सम्मेलन इस बार गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा की छाया में 25 से 26 नवम्बर को मनाया जायेगा। इसमें राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक शामिल होंगे। ‘‘सशक्त लोकतंत्र के लिए विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका का आदर्श समन्वय’’ इस सम्मेलन का मुख्य विषय रखा गया है।

भारत में विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों की सबसे बड़ी शीर्ष संस्था का शताब्दी वर्ष भी है। इसके पहले 79वां सम्मेलन उत्तराखण्ड के देहरादून में संपन्न हुआ था। उन्होंने बताया कि 25 नवम्बर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द इसका उद्घाटन करेंगे जबकि 26 नवम्बर को संविधान दिवस पर इसका समापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जायेगा। सम्मेलन में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू आदि महानुभाव सम्मिलित होंगे।

श्री दीक्षित असाधारण परिस्थितियों में‘‘विधान मण्डलों की संवैधानिक जिम्मेदारी’’ नामक विषय पर आयोजित सम्मेलन में अपना भाषण प्रस्तुत करेंगे।

त्यागी

वार्ता

More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image