Friday, Mar 29 2024 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मायावती की भावनाओं की कद्र करते हैं - कमलनाथ

मायावती की भावनाओं की कद्र करते हैं - कमलनाथ

भोपाल, 15 जनवरी (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि वे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती की किसानों के प्रति भावनाओं की बहुत कद्र करते हैं और उनकी भावनाओं के अनुरूप वे मध्यप्रदेश में विचार करेंगे।

श्री कमलनाथ ने यहां जय किसान ऋण मुक्ति योजना की शुरूआत के अवसर पर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि आज सुबह उन्होंने स्वयं ही दूरभाष पर सुश्री मायावती से चर्चा कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। श्री कमलनाथ से सुश्री मायावती के उस बयान के संबंध में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने किसानों के दो लाख रूपए तक ऋण माफ करने के अलावा साहूकार से संबंधित किसानों के ऋण माफ करने का प्रस्ताव दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे सुश्री मायावती की भावनाओं की कद्र करते हैं। वे मानते हैं कि किसानों के साहूकारों से जुड़े ऋण माफ करने पर भी सोचा जाना चाहिए। हालाकि इससे कई लोगों को बुरा भी लग सकता है। लेकिन वे इस विषय पर विचार करेंगे।

किसानों से जुड़ी पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की भावांतर योजना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना से जुड़ी खामियों को दूर करके इसे नए स्वरूप में लाया जाएगा। एक अन्य सवाल में उन्होंने कहा कि किसान ऋण माफी योजना गरीब किसानों के लिए है। यह योजना उन लोगों के लिए नहीं हैं, जो किसान आयकर भी देते हैं और उनके कृषि के अलावा अन्य व्यवस्थित व्यवसाय भी हैं।

प्रशांत

जारी वार्ता

image