Wednesday, May 22 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी का लखनऊ छावनी का तीन दिवसीय दौरा संपन्न

लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी का लखनऊ छावनी का तीन दिवसीय दौरा संपन्न

लखनऊ, 20 मई (वार्ता) लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी, एवीएसएम, वीएसएम, महानिदेशक चिकित्सा सेवा (सेना) और सेना चिकित्सा कोर के कर्नल कमांडेंट ने लखनऊ छावनी में एएमसी सेंटर एवं कॉलेज का दौरा किया।

तीन दिवसीय दौरे पर पिछले गुरुवार को यहां पहुंचे सैन्य अधिकारी का स्वागत सेना चिकित्सा कोर (एएमसी) केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के कमांडेंट एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख तथा आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने गर्मजोशी से किया। पहले दिन, लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी युद्ध स्मारक 'श्रद्धांजलि' पर माल्यार्पण कर एएमसी के बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था।

बाद में, 18 मई को लखनऊ छावनी में नायक दीपक सिंह, वीर चक्र परेड ग्राउंड में लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया। जनरल ऑफिसर ने सम्मान गार्ड कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल आजाद खान द्वारा प्रस्तुत दल का निरीक्षण किया। लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के एलजेएस सभागार में स्टेशन के सभी एएमसी अधिकारियों को भी संबोधित किया।

यात्रा की समाप्ति से पहले, लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने शनिवार को एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के ओपन एयर ऑडिटोरियम में एक विशेष सैनिक सम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन में, लेफ्टिनेंट जनरल चटर्जी ने अधिकारियों, जूनियर कमीशन अधिकारियों (जेसीओ), अन्य रैंक (ओआर) और रंगरूटों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया ताकि सशस्त्र बल कर्मियों को व्यापक और कुशल स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जा सके। उन्होंने एक प्रशिक्षक की कठिन जिम्मेदारी सौंपे जाने और सभी प्रशिक्षुओं के लिए आदर्श बनने पर गर्व करने की आवश्यकता को भी दोहराया।

तीन दिवसीय दौरे के कार्यक्रमों में एएमसी और आर्मी डेंटल कोर के सभी अधिकारियों, एमएनएस अधिकारियों, जेसीओ, अन्य रैंक (ओआर), रंगरूटों और एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ के सिविलियन कर्मचारियों ने भाग लिया।

प्रदीप

वार्ता

More News
मेरे जिंदा रहते गरीब,पिछड़ों का आरक्षण छीनना नामुमकिन: मोदी

मेरे जिंदा रहते गरीब,पिछड़ों का आरक्षण छीनना नामुमकिन: मोदी

22 May 2024 | 4:50 PM

बलरामपुर, 22 मई (वार्ता) कांग्रेस नीति इंडिया गठबंधन के आरक्षण संबंधी बयान पर कुठाराघात करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जब तक मोदी जिंदा है, गरीब पिछड़ो आदिवसियों का आरक्षण कोई छीन नही सकता।

see more..
image