Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में अपराह्न बाद जनजीवन प्रभावित

कश्मीर में अपराह्न बाद जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर, 03 दिसंबर (वार्ता) कश्मीर घाटी में मंगलवार सुबह दुकानों एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानाें में तो कामकाज सामान्य रूप से रहा लेकिन दोपहर बाद यहां जनजीवन प्रभावित रहा।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सहित सभी इंटरनेट और प्री-पेड मोबाइल सेवाएं पांच अगस्त को ही बंद कर दी गयीं थी जब राज्य का विशेष श्रेणी का दर्जा समाप्त किया गया था।

पिछले कईं महीनों से तीन पूर्व मुख्यमंत्रियाें डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के अलावा पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित राज्य की मुख्यधारा के शीर्ष नेताओं को हिरासत रखा गया है और उन्हें अभी काेई राहत नहीं दी गयी है।

राजधानी श्रीनगर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए बड़ी संख्या में केन्द्रीय अर्द्ध सैनिक बलों को तैनात रखा गया है। शहर में सुबह के समय दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान अन्य दिनों के तरह खुले रहे लेकिन अपराह्न इन्हें बंद कर दिया गया।

राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों और अन्य वाहनों समेत सार्वजनिक वाहन लगभग सभी मार्गों पर सामान्य रूप से चलते हुए दिखाई दिये। कैब, यात्री बसें और अन्य वाहनों के अलावा निजी कारें और दुपहिया वाहन सुबह से रात तक चलते हुए दिखाई दे रहे हैं जिससे व्यस्त मार्गों पर वाहनों की जाम की स्थिति भी बनी गयी। स्कूलों और विश्वविद्यालयों की बसें और पुलवामा के अवंतीपुरा में इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के बसें सड़कों पर नहीं उतरी।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image