Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में राजमार्ग पर यातायात रोक जाने से जनजीवन पर असर

कश्मीर में राजमार्ग पर यातायात रोक जाने से जनजीवन पर असर

श्रीनगर 10 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर बुधवार को सुरक्षा बलों के काफिले की सुरक्षित रवानगी के मद्देनजर आम लोगों के लिए यातायात फिर राेेके जाने से घाटी में सामान्य जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा।

इससे पहले जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केंद्रीय रक्षा मंत्रालय, गृह और परिवहन मंत्रालय , भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ ही राज्य सरकार से इस तरह के प्रतिबंधों को हटाने के लिए पेश याचिका पर नोटिस जारी करते हुए 10 दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक सुरक्षा बलों द्वारा सप्ताह के सभी दिन राजमार्ग पर अपने काफिले को ले जाया जाता है। बारामूला से जम्मू तक राजमार्ग पर आम नागरिकाें का यातायात बुधवार और रविवार को के लिए ही सीमित कर दिया गया है। बहरहाल राजमार्ग पर वीरानी छाई हुई है तथा केवल सुरक्षा बल, प्रदेश पुलिस और सेना के जवान लोगों को राजमार्ग पर गुजरने से रोकने के लिए तैनात हैं।

जिला प्रशासन ने महत्वपूर्ण स्थानों पर राजमार्ग से गुजरने वाले लोगों की सहायता के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है।

इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आम लोगों के यातायात पर प्रतिबंध के विरोध में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंथा चौक के समीप बुधवार को धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने 20 मिनट से अधिक समय तक राजमार्ग पर सेना के काफिले को रोके रखा और अपना विरोध जताया। श्री अब्दुल्ला ने राजमार्ग पर सेना के काफिले को लेकर ट्वीटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया।

टंडन जितेन्द्र

वार्ता

More News
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image