Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
खेल


पूर्व ब्राजील फुटबाल अध्यक्ष पर आजीवन बैन

पूर्व ब्राजील फुटबाल अध्यक्ष पर आजीवन बैन

रियो डी जेनेरो, 16 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील फुटबाल संघ(सीबीएफ) के पूर्व अध्यक्ष जोस मारिया मारिन पर भ्रष्टाचार गतिविधियों में शामिल होने के लिये अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

86 साल के मारिन पर फीफा ने 997,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाने के अलावा उनसे 33.4 लाख डॉलर की संपत्ति जप्त करने के भी आदेश दिये हैं। गत वर्ष रिश्वत के आरोपों के बाद से मारिन अमेरिका में चार वर्ष के लिये जेल की सजा भुगत रहे हैं। फीफा की अनुशासनात्मक समिति ने मारिन को मीडिया एवं मार्केटिंग अधिकार बेचने में हेरफेर करने का दोषी पाया है।

फीफा ने जारी बयान में कहा,“ जांच दल ने पाया है कि मारिन ने नियमों का उल्लंघन किया है। उन्हें रिश्वत का दोषी पाया गया है जिसके लिये फुटबाल की सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों से उन्हें निलंबित कर दिया गया है।” मारिन के बाद ब्राजील फुटबाल के अध्यक्ष रहे रिकार्डो टेक्सिरिया और उनके बाद अध्यक्ष रहे मार्काे पोलो डेल नेरो पर भी अमेरिकी प्रशासन ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं, लेकिन इन अधिकारियों का प्रत्यर्पण नहीं हो सका है।

 

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image