Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या आतंकवादी हमले के चार अभियुक्तों को उम्रकैद

अयोध्या आतंकवादी हमले के चार अभियुक्तों को उम्रकैद

प्रयागराज 18 जून (वार्ता) अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद परिसर में हुए आतंकवादी हमले के मामले में लगभग 14 साल की लंबी सुनवाई के बाद मंगलवार को विशेष अदालत ने चार अभियुक्तों को उम्र कैद की सजा सुनाई गई जबकि एक को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया ।

विशेष न्यायाधीश (अनुसूचित जाति/ जनजाति) दिनेशचंद्र में हमले में शामिल पांच में से चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत में चारों अभियुक्तों इरफान, आसिफ, इकबाल उर्फ फारुकी शकील अहमद पर दो लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया जबकि मोहम्मद अजीज को स्पेशल ट्रायल कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में सभी आरोपों से बरी कर दिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसले का स्वागत किया है। श्री योगी ने एक बयान जारी कर पांचवें आरोपी को बरी करने की वजह जानने की इच्छा जताई है।

अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि परिसर में पांच जुलाई 2005 को आतंकी हमला हुआ था जिसमें एक टूरिस्ट गाइड समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पांच आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पीएसी के सात जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

प्रदीप त्यागी

जारी वार्ता

More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image