Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरगंजेब के जजिया कर की तरह कांग्रेस और सपा लगायेगी वरासत टैक्स: योगी

औरगंजेब के जजिया कर की तरह कांग्रेस और सपा लगायेगी वरासत टैक्स: योगी

सोनभद्र 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जिले में आयोजित एक जनसभा में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ये लोग सत्ता में आए तो औरंगजेब के जजिया कर की तरह ही वरासत टैक्स वसूलेंगे।

यहां दुद्धी के रामलीला मैदान में एनडीए के घटक दल अपना दल एस की राबर्ट्सगंज सुo लोकसभा प्रत्याशी रिंकी कोल और दुद्धी सुo विधान सभा के उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रवण गोंड़ के समर्थन में आयोजित एक आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी कह रहे हैं कि वो सत्ता में आयेंगे तो वरासत टैक्स लगायेंगे जो औरंगज़ेब द्वारा हिंदुओं पर लगाये गये जज़िया कर की तरह होगा, जिसमें कहा जाता था कि या तो टैक्स दो या फिर मुसलमान बन जाओ। आज कांग्रेस और सपा उसी रास्ते पर चल रहे हैं ऐसा लगता है कि औरंगज़ेब की आत्मा उनके अंदर प्रवेश कर गई है ।

सपा और कांग्रेस कह रहे हैं कि उनकी सरकार बनेगी तो अनुसूचित जाति , जनजाति और पिछड़ों के आरक्षण को मुसलमानों में बांट देंगे ऐसा कहकर वो बाबा साहब का अपमान कर रहे हैं क्योंकि बाबा साहब ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता ।

उन्होंने कहा कि भाजपा आमजन को आश्वस्त करती है कि अनुसूचित जाति- जनजाति के आरक्षण पर किसी को डकैती नहीं डालने देंगे । प्रधानमंत्री मोदी के मन में भारत की सभ्यता के प्रति जो संवेदना है उसी का परिणाम है जो 500 वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हुआ है । मोदी जी ने 2025 का वर्ष जनजातीय गौरव वर्ष महान स्वतंत्रता सेनानी भगवान विरसा मुंडा के नाम पर घोषित किया है, जिन्होंने भारत के आबादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया था ।

उन्होंने कहा कि आज दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है , देश की सीमाएँ सुरक्षित हुई हैं , आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त हुआ है । पहले जगह जगह विस्फोट होते थे और लोग मारे जाते थे लेकिन आज इन सब पर लगाम लग गया है । विकास आगे बढ़ रहा है और अब तो पटाखा भी अगर तेज़ी से फट जाट तो पाकिस्तान सफ़ाई देता है कि उसका हाथ नहीं है नया भारत किसी को छेड़ता नहीं है लेकिन कोई छेड़ता है तो उसको छोड़ता भी नहीं है l

मुख्य मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय जनजाति के लोग भूख से तड़पते और मरते थे । किसान आत्महत्या करता था नौजवान पलायन करता था और नक्सलवाद जबरन लोगों की संपत्ति पर कब्जा करता था माफिया आमजन के संसाधनों पर कब्जा करते थे लेकिन आज मोदी जी के नेतृत्व में 80 करोड़ लोगों को फ़्री राशन , 60 करोड़ लोगों को प्रति वर्ष 05 लाख का निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है ,12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि ,12 करोड़ घरों में शौचालय का निर्माण कराया है ।

उन्होंने कहा कि हमने सोनभद्र के जनजाति समाज के लोगों के साथ ही कोल जाति के सभी लोगों के लिए जिनके पास मकान नहीं है उन्हें एक मकान मिल जाएगा ऐसी व्यवस्था की है । योगी ने कहा कि जितने भी माफिया हैं हमने उनको मिट्टी में मिलाने का काम किया है और उन्होंने जो ग़रीबों की संपत्ति पर कब्जा किया था उस पर हम ग़रीबों के लिए घर बना रहे हैं । माफिया पहले पुलिस ,बेटी और व्यापारी को भगाता था आज वही माफिया गले में तख्ती लटका कर अपने जान की भीख माँगता है लेकिन हमने कहा कि तुम ग़रीबों के शोषक हो तुम्हारा वही हाल होगा जिसके तुम हक़दार हो ।

उन्होंने कहा “ भाजपा आज सुरक्षा और विकास की गारंटी दे रही है। पहले हर क्षेत्र में माफिया हावी होते थे और आपके संसाधनों पर कब्जा कर लेते थे आज विकास हो रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि जितने भी जनजाति के लोग हैं जिनके पास ज़मीन या संपत्ति नहीं है उन हर परिवार को उसका अधिकार देकर रहेंगे । जिन्होंने आपको 70 वर्ष तक एक एक बूंद पानी और विकास के लिए तरसाया था , जो बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए ख़तरा थे उन्हें एक एक वोट के लिए तरसाइये लोक सभा के लिए देश की आवाज़ जो मोदी जी के साथ है और 400 पर के नारे के साथ है, उससे सोनभद्र को जोड़िए। लोकसभा के लिए भाजपा को दिया गया एक एक वोट मोदी जी को जाएगा और विधान सभा के लिए दिया गया वोट सीधे मेरे पास आएगा ।”

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग देशद्रोही और राम द्रोही हैं , ये राम भक्तों पर गोली चलाने वाले लोग हैं l उन्होंने उपस्थित जन समूह से अपील किया कि अगले चार दिन देश के लिए दें और प्रत्येक व्यक्ति दस दस घरों में जाइए और भाजपा को वोट देकर मोदी जी को प्रधान मंत्री बनाने के लिए कहिए साथ ही मतदान के दिन भी उन्हें मतदान केंद्रों तक जाने को प्रोत्साहित करिए।

सं सोनिया

वार्ता

image