Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कर्नाटक की तरह मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान से भाजपा का सफाया तय : ललन सिंह

कर्नाटक की तरह मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान से भाजपा का सफाया तय : ललन सिंह

पटना/दरभंगा, 13 मई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने आज दावा किया कि कर्नाटक की तरह ही आने वाले विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया होगा।

श्री सिंह ने आज यहां कहा कि भाजपा भावना से खिलवाड़ कर रही है। कर्नाटक चुनाव में खुले मंच से बजरंगबली के नाम पर वोट मांगा। लेकिन कर्नाटक की जनता ने सबक सिखा दिया है। आने वाले दिन में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं जहां से भाजपा का सफाया होगा और 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरा देश भाजपा मुक्त होगा। यह परिवर्तन गाथा बिहार लिखने का काम करेगा पूरे देश की नजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर है।

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी एकता को मजबूत किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव को अभी एक साल है, नारेबाजी पर ध्यान न दें संगठन को मजबूत करें। नारेबाजी सिर्फ हमारे नेता नीतीश कुमार और पार्टी जदयू की करें। कर्नाटक चुनाव के परिणाम आने से पहले आरसीपी सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण किया लेकिन वह अशुभ रहे । जब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुआ करते थे तो संगठन को जेब में रखते थे आज कार्यकर्ताओं को सम्मान मिल रहा है। कार्यकर्ताओं की यह पार्टी है आगे और सम्मान दिया जाएगा। जो चुनिंदा लोग पार्टी को जेब में लेकर चलते थे उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

श्री सिंह ने कहा कि देश सभी खतरनाक दौर से गुजर रहा है। लोकतंत्र खतरे में हैं। देश के चार संवैधानिक संस्था पूरी तरह तोता बना हुआ है। जैसे लोग नचाते हैं। वैसे ही वह नाच नाच कर छापामारी कर रही है। वहीं, पुलवामा हमले पर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान को कोर्ट कर मोदी सरकार को को घेरते हुए कहा कि इसके लिए पूरी दोषी मोदी सरकार है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 81 करोड़ का कारपोरेट घोटाला हुआ है लेकिन केंद्र सरकार मौन व्रत में है जब मौन व्रत टूटेगा तो वह जय बजरंगबली नारा लगाकर सहारा लेते हैं। वहीं, महाराष्ट्र में जो हुआ वह पूरी तरह गलत हुआ है। आने वाले समय में महाराष्ट्र की जनता सबक सिखाएगी। दिल्ली की सरकार के पावर देने को दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले से मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है।

श्री सिंह ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के घर ईडी और सीबीआई के छापे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ने काम किया है इस बदौलत लोगों से सीना ठोक कर वोट के लिए जाते हैं और लोग उन्हें पसंद करते हैं। महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण देकर महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम नीतीश कुमार ने किया है। अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देकर भी आगे बढ़ाने का काम किया है। अति पिछड़ा वर्ग के लोग नीतीश कुमार के साथ आए तो भाजपा के लोग परेशान होने लगे हैं।

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि जातीय गणना के लिए देशभर में मांग की थी लेकिन पिछले दरवाजे से भाजपा हाई कोर्ट पहुंच गया। देश में वर्ष 1931 जातीय गणना हुई थी। जाति गणना को लेकर केंद्र सरकार ने इंकार कर दिया था वहीं, बिहार सरकार ने शुरू करवाया तो भाजपा के लोग गलत प्रचार करने लगे। जातीय जनगणना से सभी वर्गों के स्थिति का पता चलेगा जिसे नीतीश कुमार ने शुरू किया है। हर घर नल जल, बिजली, पक्की सड़क लोगों की सुरक्षा दिलवाने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है जो देश से लेकर विदेशों में चर्चा होती है।

सं.सतीश

वार्ता

image