Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राहुल गांधी को भेजी जायेगी लोस प्रत्याशियों की सूची : पंजाब कांग्रेस

राहुल गांधी को भेजी जायेगी लोस प्रत्याशियों की सूची : पंजाब कांग्रेस

चंडीगढ़, 17 फरवरी (वार्ता) पंजाब कांग्रेस चुनाव समिति ने आज कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आलाकमान को ‘फैसला लेने के लिए अधिकृत करने का‘ एक पंक्ति का प्रस्ताव भेजने के बजाय प्रदेश की सभी सीटों के संभावित उम्मीदवारों की सूची दी जायेगी जिसके बाद वह कोई अंतिम निर्णय लेंगे।

समिति की आज यहां पंजाब भवन में बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया कि यह निर्णय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी में आये ‘खुलेपन‘ और ‘मजबूत लोकतंत्र‘ का प्रतीक है।

बयान के अनुसार पार्टी अध्यक्ष ने ही सुझाव दिया था कि प्रदेश इकाई संभावित उम्मीदवारों की सूची भेजे न कि आलाकमान को फैसला लेने के लिए अधिकृत करने का एक पंक्ति का प्रस्ताव। बयान के अनुसार सूची जाने के बाद अंतिम निर्णय आलाकमान करेगा। बैठक में इस निर्णय का प्रस्ताव कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पेश किया

इस अवसर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उद्देश्य कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करना व केंद्र में सरकार बनाना है। उन्होंने समिति के सभी सदस्यों से निजी रिश्तों से ऊपर उठकर केवल उन्हीं उम्मीदवारों को चुनें जो जीत सकते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दोहराया कि पार्टी पंजाब में किसीके साथ गठजोड़ के पक्ष में नहीं है।

पार्टी सचिव व पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी ने कहा कि 13 सीटों के लिए 180 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से नाम छांटकर श्री गांधी को भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि उससे पूर्व आवेदकों की सूची पार्टी की चुनाव समिति के सदस्यों को भेजी जाएगी जिस पर वह अपनी पसंद के प्रत्याशी पर मुहर लगा सकते हैं या अपनी पसंद के संभावित प्रत्याशी का नाम सुझा सकते हैं।

बैठक में स्पष्ट किया गया कि विधायकों के संसदीय चुनाव लड़ने पर कोई रोक नहीं है पर ऐसा अपवाद मामलों में ही किया जायेगा।

image