Monday, Jan 30 2023 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
खेल


एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

ढाका, 02 दिसंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में बंगलादेश की कप्तानी करेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बंगलादेश के पूर्णकालिक कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गये, जिसके बाद बीसीबी ने यह फैसला लिया।

लिटन ने इससे पहले 2021 में तत्कालीन कप्तान महमूदुल्लाह के चोटग्रस्त होने के बाद न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 मैच में बंगलादेश की कप्तानी की थी। इसके अलावा वह बंगलादेश टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं।

बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, "लिट्टन टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और उन्होंने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है। उनके पास क्रिकेट समझने वाला दिमाग है और खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं।"

उन्होंने कहा, "तमीम का इस महत्वपूर्ण सीरीज में चोटग्रस्त होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, खासकर इसलिये क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ वर्षों में बेहतरीन क्रिकेट खेली है और वह इस प्रारूप में हमारे सबसे शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उनकी कमी खलेगी लेकिन हमें यह भी लगता है कि लिटन में कप्तान के रूप में अच्छा काम करने के गुण हैं।"

भारत और बंगलादेश मीरपुर के शेर-ए-बंगला स्टेडियम में रविवार को पहले वनडे के लिये आमने-सामने होंगे।

शादाब

वार्ता

More News
भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

29 Jan 2023 | 11:03 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (26 नाबाद) की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

see more..

29 Jan 2023 | 10:56 PM

see more..
योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

29 Jan 2023 | 10:07 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड को शिकस्त देकर पहला महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बधाई दी है।

see more..
image