Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


युवाओं की ओर आशा और विश्वास के साथ देख रहा देश : लालजी

युवाओं की ओर आशा और विश्वास के साथ देख रहा देश : लालजी

पटना, 12 जुलाई (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने देश के विकास में युवा शक्ति को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि पूरा देश आज युवाओं की ओर काफी आशा और विश्वास के साथ देख रहा है।

श्री टंडन ने कालीचरण पी.जी.कॉलेज ‘युवाओं के व्यक्तित्व विकास में संस्थान की भूमिका’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि देश आज पुनः अंगड़ाई ले रहा है। पूरा देश और इसका यशस्वी एवं लोकप्रिय नेतृत्व भी युवाओं की ओर काफी आशा और विश्वास के साथ देख रहा है। भारतीय संस्कृति, सभ्यता, शिक्षा, कला एवं ज्ञान-विज्ञान की विभिन्न विधाओं का आज पुनः पुनरूत्थान हो रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि सम्पूर्ण विश्व भारत को आज पुनः आशा भरी नजरों से देख रहा है। विश्व-बंधुत्व और ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की मान्यता वाले देशवासी पूरी दुनिया को आज सह-अस्तित्व, सहकार और सर्वोदय का अमोघ मंत्र प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “ विश्वमैत्री की हमारी विदेशी-नीति हमारी सांस्कृतिक मान्यताओं और प्राचीन अवधारणाओं पर ही अवलंबित है। हमने पूरी दुनिया को शांति, सद्भावना, बंधुत्व और अहिंसा का संदेश देकर सबके कल्याण की कामना करना सिखाया है- ‘सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।”

सतीश

जारी वार्ता

image