Friday, Apr 26 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में राजग का हिस्सा नहीं है लोजपा : सुशील

बिहार में राजग का हिस्सा नहीं है लोजपा : सुशील

पटना 13 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज एक बार फिर स्पष्ट किया कि राज्य में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा नहीं है।

श्री मोदी ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में लोजपा राजग का हिस्सा नहीं है। इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है। पिछले झारखंड चुनाव में भी लोजपा अलग चुनाव लड़ी थी। लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे या अन्य गैर राजग दलों के प्रत्याशी यदि प्रधानमंत्री के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बिहार में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का गठबंधन पिछले 22 वर्षों से अटूट है।

भाजपा नेता ने पार्टी से बागी होकर लोजपा के टिकट या निर्दलीय चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं के खिलाफ पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन्हें पार्टी से निकाला गया है, वे विरोध करेंगे, लेकिन उसका कोई असर पड़ने वाला नहीं है।

श्री मोदी ने कहा कि राज्यों में अलग-अलग गठबंधन हो सकता है। बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के साथ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) है। भाजपा या गठबंधन के अन्य दलों के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था। भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चेतावनी दे दी गई थी।

सूरज शिवा

वार्ता

image