Friday, Mar 29 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में लॉकडाउन एक सप्ताह और बढ़ाया गया

तमिलनाडु में लॉकडाउन एक सप्ताह और बढ़ाया गया

चेन्नई, 10 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने राज्य में लागू कोविड लॉकडाउन को अतिरिक्त राहत के साथ एक सप्ताह और बढ़ाये जाने की शनिवार को घोषणा की।

श्री स्टालिन ने यहां एक बयान में कहा कि राज्य में गत 10 मई से लॉकडाउन लगाया गया था जिसमें प्रत्येक सप्ताह चरणबद्ध ढंग से विस्तार किया जाता रहा है। मौजूदा लॉकडाउन की मियाद सोमवार को समाप्त होने जा रही है , जिसे अब 19 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है, हालांकि पहले से घोषित छूट जारी रहेंगी। इसके साथ ही पुड्डुचेरी को छोड़कर अन्य अंतर्राज्यीय सार्वजनिक और निजी परिवहन चलते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से अनुमति प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवाओं को छोड़कर थिएटर, बार, स्विमिंग पूल, प्राणी उद्यान, स्कूल और काॅलेज बंद रहेंगे तथा सामाजिक एवं राजनीतिक गतिविधियों की अनुमति नहीं होंगी। वहीं विवाह समारोह में केवल 50 और अंतिम संस्कार के मौके पर 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गयी है। निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर चाय की दुकानें, होटल, रेस्तरां, बेकरी, सड़क किनारे भोजनालय मिठाई और नमकीन दुकानें रात नौ बजे तक खुली रहेंगी।

टंडन, उप्रेती

वार्ता

image