Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लोढ़ा ने हत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर वेल में दिया धरना

लोढ़ा ने हत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर वेल में दिया धरना

जयपुर 10 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने पंकज सुथार हत्या मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर वेल में धरने पर बैठ गये।

शून्य काल में स्थगन प्रस्ताव के तहत श्री लोढ़ा ने सिरोही जिले के पिंडवाड़ा निवासी पंकज सुथार हत्या मामले को उठाते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की। इस पर सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आने पर श्री लोढ़ा वेल में आ गये और धरने पर बैठ गये।

इस पर अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने कहा कि सदन में सदस्य के वेल में आने को लेकर देश में बहस चल रही है और छत्तीसगढ़ में तो सदस्य के वेल में आने पर शेष दिन के लिए सदन से निकाले जाने का प्रावधान भी है। उन्होंने श्री लोढ़ा से कहा कि वह अपने सीट पर जाये। लेकिन वह नहीं माने।

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले को दिखवाये जाने का आश्वासन दिया और श्री लोढ़ा अपनी जगह पर आ गये।

इससे पहले श्री लोढ़ा ने इस मामले को उठाते हुए बताया कि इस मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर हजारों लोग पिण्डवाड़ा थाने पर प्रदर्शन किया। उन्होंने पकंज को न्याय दिलाने के लिए सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि पंकज गत 21 जनवरी को सिरोही से घर आ रहा था लेकिन बाद में वह घर नहीं पहुंचा और दो दिन बाद पिंडवाड़ा के नजदीक रोहिडा थाना क्षेत्र के सिलवा फली के जंगलों में उसका जला हुआ शव बरामद किया गया।

जोरा

वार्ता

image