Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
भारत


लोकसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को लेंगे शपथ

लोकसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को लेंगे शपथ

नयी दिल्ली, 16 जून (वार्ता) सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनकर आये सदस्यों को सोमवार एवं मंगलवार को शपथ दिलाई जाएगी और सदन में इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है।

इसके साथ ही प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में भारतीय जनता पार्टी की पूर्णबहुमत वाली सरकार अपनी दूसरी पारी शुरू कर लेगी। भाजपा को लोकसभा चुनाव में 303 सीटें मिली हैं।

भाजपा के वीरेंद्र कुमार को अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है और वह नव निर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। सदस्य किसी भी भारतीय भाषा में शपथ ग्रहण कर सकेंगे लेकिन उसके लिए उन्हें पूर्व सूचना देनी होगी। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम मंगलवार को भी होगा।

सबसे पहले लोकसभा महासचिव चुनाव आयोग द्वारा जारी नव निर्वाचित सांसदों की सूची पेश करेंगी। उसके बाद प्रोटेम स्पीकर डॉ. वीरेन्द्र कुमार प्रधानमंत्री श्री मोदी काे शपथ दिलाएंगे। इसके बाद प्रमुख मंत्रियाें एवं विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को शपथ दिलायी जाएगी। बाद में अन्य सदस्य शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण की पूरी तैयारी सदन में की जा चुकी है।

 

More News
कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के कुछ घंटों बाद शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

see more..
image