Tuesday, Jun 25 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य


चुनावों में 1987 की तरह धांधली नहीं होगी , लोन ने जतायी उम्मीद

चुनावों में 1987 की तरह धांधली नहीं होगी , लोन ने जतायी उम्मीद

श्रीनगर 20 मई (वार्ता) प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के पूर्व महासचिव गुलाम कादिर लोन ने सोमवार को उम्मीद जतायी कि कश्मीर घाटी में अब 1987 की तरह चुनावों में धांधली नहीं होगी।

लोन ने आज बारामूला में मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा , “वर्ष 1987 में हुए चुनाव में तत्कालीन प्रशासन की ओर से धांधली की गयी थी। हमारा मानना है कि इस बार के चुनावों में ऐसा नहीं होगा।

लोन ने 1987 में मुस्लिम मुत्तहिदा महाज़ (एमएमएम) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और असफल रहे थे। उन्होंने कहा , “मुझे नहीं पता कि उस समय एमएमएम को कितनी सीटें मिली होंगी लेकिन मुझे पता है कि चुनावों में धांधली हुई थी। उन्होंने कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार को 700 वोटों से निर्वाचित घोषित किया गया था।

लोन ने जमात पर प्रतिबंध हटने पर भविष्य में चुनाव लड़ने की इच्छा भी व्यक्त की। वह दूसरे जमात नेता हैं जिन्होंने पार्टी पर से प्रतिबंध हटने पर चुनाव में हिस्सा लेने की इच्छा जतायी है। इससे पहले समूह के एक वरिष्ठतम नेता गुलाम कादिर वानी ने पिछले सप्ताह कहा था कि अगर केंद्र सरकार उस पर से प्रतिबंध हटा देती है तो वह चुनाव लड़ेंगे।

अशोक

वार्ता

image