Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य


लंबे समय तक ऑनलाइन कक्षा से बच्चों के स्वास्थ्य पर असर

लंबे समय तक ऑनलाइन कक्षा से बच्चों के स्वास्थ्य पर असर

जम्मू, 23 मई (वार्ता) जम्मू के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूलों को नियमित तौर पर लंबे समय तक ऑनलाइन कक्षाएं लेने की व्यवस्था को यह कहते हुए टालने के लिए कहा कि इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है।

जम्मू की स्कूल शिक्षा निदेशक अनुराधा गुप्ता ने स्कूलों को जारी परामर्श के बारे में शनिवार को यहां यूनीवार्ता को बताया कि सभी निजी स्कूलों से कहा गया है कि प्रत्येक दिन नियमित रूप से लंबी अवधि तक ऑनलाइन कक्षायें नहीं ली जानी चाहिए क्योंकि इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ सकता है।”

उन्होंने कहा कि स्कूलों को पैरेंट्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श कर ऑनलाइन, इंटेरेक्टिव क्लासेज के लिए एक कार्यक्रम तैयार करने के लिए कहा गया है।

निदेशक ने कहा कि सभी निजी स्कूलों को सुविधाओं की उपलब्धों के अनुसार वैकल्पिक माध्यमों से अपने छात्रों को शिक्षा प्रदान करने के लिए तंत्र विकसित करने होंगे और इसे अपने वेबसाइटों पर अपलोड करने के साथ-साथ निदेशालय के साथ साझा भी करने होंगे।

उन्होंने कहा, “लॉकडाउन के मद्देनजर, ऑनलाइन एवं डिस्टेंस शिक्षा को जारी रखते हुये महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखते हुये निजी स्कूलों के साथ-साथ स्कूली छात्रों के माता-पिता के लिए परामर्श जारी करने की जरूरत महसूस हुई।”

प्रियंका टंडन

जारी वार्ता

More News
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

28 Mar 2024 | 8:13 PM

बेंगलुरू 28 मार्च (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से उस बच्चे को मान्यता देने का गुरुवार को निर्देश दिया ,जिसे भारतीय दंपती ने अफ्रीकी देश युगांडा से गोद लिया है। युगांडा ने हेग एडॉप्शन कन्वेंशन पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं।

see more..
image