Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में कपास के गोदाम में आग से करोड़ों का नुकसान

कोटा में कपास के गोदाम में आग से करोड़ों का नुकसान

कोटा, 31 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा-झालावाड़ मार्ग पर आलनिया माता जी के मंदिर के पास एक ऑयल मिल के गोदाम में रखी कपास की बोरियों में आग लग जाने से करोड़ों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यरात्रि के बाद आज करीब एक बजे फैक्टरी के गेट पर बैठे सुरक्षा गार्ड को गोदाम से आग की लपटें उठती दिखाई दी। उसने इस बारे में तत्काल ऑयल मिल में काम कर रहे अन्य मजदूरों को सूचना दी जो तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी भीषण थी कि उनकी कोई कोशिश सफल नहीं हो पा रही थी। इसके बाद सुरक्षा गार्ड ने फोन पर फैक्ट्री के मालिक को भी आग लगने के बारे में फोन पर जानकारी दी तो उन्होंने तत्काल कोटा अग्निशमन केंद्र को इससे अवगत करवाया।

अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलते ही आग की विभीषिका का अनुमान लगाते हुए कोटा नगर निगम के अग्निशमन केंद्र से छह दमकल गाड़ियों के अलावा थर्मल पावर प्लांट की दो और डीसीएम की एक दमकल को लेकर विभागीय टोली मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने का प्रयास किया। गोदाम में करीब आठ हजार कपास की बोरिया रखी थी जिनकी कीमत फैक्ट्री के मालिक ने करोड़ों रुपए बताई है। इस आग में अग्निशमन विभाग के प्रयास के बावजूद कपास की बोरियों को जलने से बचाया नहीं जा सका और वह पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गयी।

सूत्रों ने बताया कि फिलहाल अपुष्ट खबरों के अनुसार संभवत बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी।

हाड़ा रामसिंह

वार्ता

image