Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पर्यावरण के प्रति प्रेम भारतीय संस्कृति : रबीन्द्र नाथ महतो

पर्यावरण के प्रति प्रेम भारतीय संस्कृति : रबीन्द्र नाथ महतो

रांची, 08 जून (वार्ता) झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबीद्र नाथ महतो ने पर्यावरण की महत्ता को रेखांकित करते हुए सोमवार को कहा कि पर्यावरण के प्रति प्रेम देश की संस्कृति है और जैव विविधता की सम्पदा को संजो कर ही अगली पीढ़ी को पर्यावरण के अनुकूल जीवन हस्तगत किया जा सकता है।

श्री महतो ने यहां विधानसभा परिसर में आयोजित वृक्षारोपन कार्यक्रम में कल्पतरु का वृक्ष लगाने के बाद कहा कि पेड़-पौधे और जैव विविधता का संरक्षण प्रत्येक नागरिक का दायित्व है। इस दायित्व का निर्वाह कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देना चाहिए। विकास के इस दौर में जिस तरह से पर्यावरण का दोहन हुआ है, हर व्यक्ति को न केवल पांच पेड़ों को लगाने का गम्भीर प्रयास करना चाहिए बल्कि उन पेड़ों को संजोने का भी संपूर्ण ध्यान रखना चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण के प्रति प्रेम देश की संस्कृति है और जैव विविधता हमारी सम्पदा। इस संपदा को संजो कर ही हम अगली पीढ़ी को पर्यावरण के अनुकूल जीवन हस्तगत कर सकते हैं। इस मौके पर सदस्य मथुरा महतो एवं विधानसभा सचिव महेन्द्र प्रसाद ने भी वृक्षारोपण किया।

सतीश

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image