Saturday, Jun 15 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
खेल


लखनऊ ने मुबंई को अदब से हराया

लखनऊ ने मुबंई को अदब से हराया

लखनऊ 30 अप्रैल (वार्ता) चुस्त क्षेत्ररक्षण और सधी हुयी गेंदबाजी के बाद मार्कस स्टायनिस (62) की केएल राहुल (28) और दीपक हुड्डा (18) के साथ टिकाऊ साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने मंगलवार को यहां मुबंई इंडियंस को चार गेंद शेष रहते चार विकेट से हरा दिया।

इकाना की कठिन पिच पर लखनऊ की तरह मुबंई के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 144 रनों के छोटे स्कोर का बचाव करने का जज्बा दिखाया जिसके चलते 45 हजार दर्शकों को गेंद और बल्ले के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने काे मिला।

पदार्पण मैच खेल रहे अर्शीन कुलकर्णी पहली ही गेंद पर बगैर खाता खोले आउट हो गये जिसके बाद स्टायनिस ने कप्तान का बखूबी साथ दिया और 45 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में सात चौके और दो छक्के लगाकर अपनी टीम को संघर्ष में बनाये रखा हालांकि उनके इस प्रयास में कप्तान राहुल और हुड्डा ही साथ दे सके। मध्य क्रम में अनुभवी निकोलस पूरन ( 14 नाबाद) ने पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से टीम को जीत दिलाने में महती भूमिका अदा की।

बल्ले से असफल रहने वाले मुबंई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो विकेट झटक कर अपनी टीम की जीत की उम्मीदों को हवा दी मगर मामूली स्कोर को बचा पाने में उनकी टीम असफल रही।

इससे पहले इशान किशन (32) और नेहाल बढेरा (46) की मुश्किल हालात में खेली गयी उपयोगी पारियों की मदद से मुबंई ने मेजबान लखनऊ के खिलाफ सात विकेट पर 144 रन बनाये।

इकाना स्टेडियम पर टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुबंई की शुरुआत निराशाजनक रही जब पहले पावर प्ले में लखनऊ के गेंदबाजों ने रोहित शर्मा (4),सूर्य कुमार यादव (10),तिलक वर्मा (7) और कप्तान हार्दिक पांड्या (0) के विकेट सस्ते में समेट दिये और छह ओवर के बाद मुबंई का स्कोर चार विकेट पर 28 रन हो गया।

कठिन समय में सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने नये बल्लेबाज नेहाल बढेरा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और पांचवे विकेट के लिये महत्वपूर्ण 53 रन जुटाये। इस बीच पारी के नौवें ओवर में मयंक यादव की गेंद पर इशान का कैच टर्नर ने टपकाया। उस समय इशान सिर्फ सात रन बना सके थे। पारी के 14वें ओवर में रवि विश्नोई की गेंद पर मयंक ने शार्ट थर्ड मैन पर इशान को लपक कर उनकी जुझारु पारी का अंत किया।

उधर बढेरा ने नये बल्लेबाज टिम डेविड (35) के साथ मुबंई का संघर्ष जारी रखा और दोनो बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 112 रन कर दिया। इस बीच बढेरा को मोहसिन खान ने क्लीन बोल्ड आउट कर मेहमानों को करारा झटका दिया। उन्होने 41 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये।

मयंक यादव ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में नये बल्लेबाज मोहम्मद नवी को अपना पहला शिकार बनाया मगर इसके बाद मासंपेशियों में खिंचाव के चलते मयंक और गेंदबाजी नहीं कर सके और उन्हे मैदान के बाहर जाना पड़ा।

लखनऊ की ओर से मोहसिन खान 36 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज साबित हुये जबकि मार्कस स्टायनिस, रवि विश्नोई,मयंक यादव और नवीन उल हक को एक एक विकेट मिला। तिलक वर्मा रवि विश्नोई के सीधे थ्रो के कारण रन आउट हुये।

प्रदीप

वार्ता

More News
प्रणॉय और आकर्षी क्वार्टरफाइनल में हारे

प्रणॉय और आकर्षी क्वार्टरफाइनल में हारे

14 Jun 2024 | 10:28 PM

सिडनी 14 जून (वार्ता) भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणॉय और आकर्षी कश्यप शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष और महिला एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल में हार के साथ भारत का टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया।

see more..
अंताल्या में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने उतरेगी भारतीय तीरंदाजी टीम

अंताल्या में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने उतरेगी भारतीय तीरंदाजी टीम

14 Jun 2024 | 9:32 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) तीन बार की ओलंपियन दीपिका कुमारी की अगुवाई में भारतीय तीरंदाजी टीम शुक्रवार से तुर्की के अंताल्या में शुरू होने वाले आखिरी क्वालीफायर टूर्नामेंट में पेरिस ओलंपिक कोटा के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी।

see more..
पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले पैरा निशानेबाज अहमद भट्ट ने मनोज सिन्हा से की मुलाकात

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले पैरा निशानेबाज अहमद भट्ट ने मनोज सिन्हा से की मुलाकात

14 Jun 2024 | 9:28 PM

श्रीनगर, 14 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले प्रांत के पैरा निशानेबाज आमिर अहमद भट से मुलाकात की।

see more..
ठाकुर के गोलों से नॉर्दन यूनाइटेड सुपर सिक्स में

ठाकुर के गोलों से नॉर्दन यूनाइटेड सुपर सिक्स में

14 Jun 2024 | 9:24 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) नॉर्दन यूनाइटेड एफसी ने डीएसए ए डिवीजन लीग के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में कॉलेजियंस एफसी को 2-1 से हरा कर सुपर सिक्स में स्थान पक्का किया।

see more..
image