Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
खेल


एक रन से जीतकर प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ

एक रन से जीतकर प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ

कोलकाता, 20 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने निकोलस पूरन (30 गेंद, 58 रन) के जुझारू अर्द्धशतक की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रोमांचक मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को एक रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली।

लखनऊ ने केकेआर के सामने 177 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। इसके जवाब में केकेआर रिंकू सिंह (33 गेंद, 67 रन) के जुझारू प्रयास के बावजूद 175 रन तक ही पहुंच सकी।

लखनऊ मात्र 73 रन पर पांच विकेट गंवाकर संकट की स्थिति में थी लेकिन पूरन ने 30 गेंद पर चार चौकों और पांच छक्कों से सजी 58 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। केकेआर विस्फोटक शुरुआत के बावजूद मध्यक्रम की असफलता के कारण संकट में आ गयी। रिंकू सिंह ने एक बार फिर अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने का प्रयास किया, लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जड़ने के बावजूद भी वह एक रन से पीछे रह गये।

लखनऊ 14 मैचों में 17 अंकों के साथ गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गयी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स प्लेऑफ के चौथे स्थान के लिये रविवार को अपना-अपना दावा पेश करेंगे।

शादाब

जारी वार्ता

image