Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
खेल


प्लेऑफ का टिकट कटाने उतरेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स

प्लेऑफ का टिकट कटाने उतरेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स

मुम्बई, 17 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स अपने पिछले दो मैच लगातार हार जाने के बावजूद बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मुकाबले में प्लेऑफ का टिकट कटाने के इरादे से उतरेगी। लखनऊ इस समय 13 मैचों में 16 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है और इस मुकाबले में जीत उसे 18 अंकों पर पहुंचकर उसका स्थान प्लेऑफ में सुनिश्चित कर देगी।

कोलकाता ने अपना पिछले मुकाबला जीता था और वह 13 मैचों में 12 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है। कोलकाता भी जीत हासिल कर चौथे स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेगा लेकिन उसे साथ ही दूसरी टीमों के परिणामों को भी देखना होगा। कोलकाता को अपना नेट रन रेट भी सुधारना होगा ताकि वह 14 अंकों पर कई टीमों की स्थिति में बेहतर स्थिति में रह सके। हालांकि कोलकाता की संभावना कम नजर आती है क्योंकि दिल्ली और पंजाब पहले ही 14-14 अंकों पर मौजूद हैं।

लखनऊ को अपनी बल्लेबाजी को सुधारना होगा क्योंकि पिछले दोनों मैच उसने कमजोर बल्लेबाजी के कारण गंवाए हैं। दीपक हुड्डा पर टीम की उम्मीदों का दारोमदार रहेगा। जब से लखनऊ ने दीपक हुड्डा को नंबर तीन पर खिलाना शुरू किया है वह एकदम अलग बल्लेबाज़ लगे हैं। उन्होंने नंबर तीन पर खेलते हुए 59, 27, 41, 52 और 34 का स्कोर किया है। वह टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर भी हैं, जहां उन्होंने 13 मैचों में 406 रन बनाए हैं।

33 वर्ष के टिम साउदी ने इस सीज़न लगातार विकेट लेने की क़ाबिलियत दिखाई है। उन्होंने आठ मैचों में 15.57 की बेहतरीन औसत से 14 विकेट लिए हैं। डीवाई पाटिल स्टेडियम उन्हें रास भी आ रहा हैं, जहां उन्होंने तीन मैच में 4.9 की इकॉनमी से सात विकेट लिए हैं।

लखनऊ के लिए तेज गेंदबाज आवेश ने 11 मैचों में सबसे ज़्यादा 17 विकेट लिए हैं और उन्होंने पिछले सीज़न की ही तरह इस बार भी अच्छा प्रदर्शन किया है। कोलकाता को उनकी गति के सामने जूझना पड़ता है। उन्होंने इस टीम के ख़िलाफ़ पांच मैचों में 6.33 की इकॉनमी से 10 विकेट लिए हैं।

कोलकाता के आंद्रे रसेल इस इस सत्र में सबकी पसंद बने हुए हैं। उन्होंने 13 मैच में 182.32 के स्ट्राइक रेट से 330 रन तो बनाए ही हैं, बल्कि 17 विकेट भी लिए हैं।

रवि बिश्नोई के लिए यह सीज़न मिलाजुला रहा है। उन्होंने 12 मैच में 8.19 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। हालांकि कोलकाता की टीम कलाई के स्पिनरों के ख़िलाफ़ जूझती नज़र आती है, ऐसे में वह विकेट ले सकते हैं। कोलकाता के ख़िलाफ़ उन्होंने पांच मैचों में 6.11 की इकॉनमी से छह विकेट लिए हैं।

उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह पहली बार आईपीएल में चमक बिखेर रहे हैं। उन्होंने इस मौक़े को दोनों हाथों से भुनाया है। उन्होंने इस मैदान पर पिछली दो पारियां 35(28) और 23*(19) रनों की खेली हैं। वह अपनी फ़ील्डिंग में भी आपको ​अतिरिक्त अंक देते हैं। इस सीज़न उन्होंने नौ कैच लिए और एक रन आउट किया है।

राज

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image