Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
खेल


भाग्यशाली हूं कि सविता-रजनी के मार्गदर्शन में खेल रही हूं: खरिबम

भाग्यशाली हूं कि सविता-रजनी के मार्गदर्शन में खेल रही हूं: खरिबम

नयी दिल्ली, 15 जुलाई (वार्ता) भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की गोलकीपर बिच्छू देवी खरिबम का कहना है कि वह भाग्यशाली हैं जिन्हें सविता और रजनी एतिमारपु जैसी अनुभवी गोलकीपर के साथ खेलने और खेल के प्रमुख पहलुओं को जानने का मौका मिला है।

19 वर्षीय खरिबम ने वर्ष 2018 में ब्यूनस आयर्स में हुए तीसरे युवा ओलंपिक गेम्स में रजत पदक और पिछले साल डबलिन में हुए नेशन जूनियर महिला इंविटेशनल टूर्नामेंट में गोलकीपर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता था। उन्हें पिछले साल नवंबर से लगातार सीनियर राष्ट्रीय शिविर में जगह दी गयी है।

खरिबम ने कहा, “मैं बेंगलुरु में सीनियर राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास सत्र का लगातार आनंद लेती हूं। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूं जिसे सविता और रजनी जैसी सीनियर गोलकीपर के मार्गदर्शन में खेलने का अवसर मिला।मैंने उनके काम करने के तरीके और अपने खेल में सुधार लाने के लिए नई तकनीक सीखी है। सविता और रानी हमेशा मेरी मदद करती हैं और मैं उनसे खेल को लेकर कोई भी शंका होने पर बात करती हूं।”

खरिबम ने कहा कि पिछले साल जुलाई में डच की गोलकीपर विशेषज्ञ मार्टिन ड्रिवर के नेतृत्व में विशेष गोलकीपिंग शिविर से उन्हें उनके कौशल को सुधारने में मदद मिली।

गोलकीपर ने कहा, “पिछले साल विशेष गोलकीपिंग शिविर में मार्टिन से सीखकर काफी अच्छा लगा। हमने विशिष्ट गोलकीपिंग कौशल पर काम किया जिससे मुझे गोलकीपर के तौर पर खुद को विकसित करने में मदद मिली।”

गोलकीपर ने कहा, “मेरा भारत के लिए एक दिन खेलने का सपना है। मुझे अपने जूनियर टीम के करियर में काफी अनुभव हासिल हुआ। मुझे तीसरे युवा ओलंपिक खेल की टीम में शामिल होने से काफी आत्मविश्वास मिला। यह अब तक मेरे करियर का शीर्ष पड़ाव है। मुझे सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल होकर काफी खुशी हो रही है।”

शोभित राज

वार्ता

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image