Friday, Apr 26 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लुधियाना सेंट्रल जेल हिंसा के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

लुधियाना सेंट्रल जेल हिंसा के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

चंडीगढ़ , 27 जून (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लुधियाना सेंट्रल जेल में भड़की हिंसा की घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये हैं ।

मुख्यमंत्री ने आज जारी आदेश में कहा कि मामले की विस्तृत जांच होनी चाहिये ताकि हिंसा भड़काने वालों की पहचान हो सके । उन्होंने साफ किया कि दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।

हिंसक संघर्ष मेंं एक कैदी की मौत हो गयी तथा पांच कैदी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गये । हिंसा दोपहर उस समय भड़की जब सनी सूद नाम के एक कैदी की पटियाला राजेन्द्र मेडीकल कालेज अस्पताल में मौत की खबर कैदियों को पता लगी । वह नशे के मामले में विचाराधीन था ।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कैदी की मौत की खबर ने हिंसा भड़काने में चिंगारी का काम किया । करीब तीन हजार कैदियों ने बैरकों में जाने से इंकार कर दिया और निर्माण कार्य के लिये पड़ी ईंटें था पत्थर फैंंकने शुरू कर दिये । हिंसा पर उतारू कुछ कैदियों ने रिकार्ड रूम तथा जेल अधीक्षक की कार को आग लगा दी और तोड़फोड़ शुरू कर दी ।

जेल का गेट तोड़ने का प्रयास करते समय जेल पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की और हवाई फायर किये । अतिरिक्त पुलिस बल के साथ जेल पहुंचे डीसीपी अश्विनी कुमार ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की । उपायुक्त प्रदीप अग्रवाल तथा आईजी जेल एलएस जाखड़ भी मौके पर पहुंच गये ।

कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है । मृतक कैदी की पहचान अजीत बाबा के तौर पर की गई है ।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था दुरूस्त है तथा कानून व्यवस्था के मामले पंजाब देश के अन्य राज्यों से बेहतर है । जेल मंत्री के इस्तीफे को लेकर उन्होंने कहा कि इस्तीफे का सवाल ही उठता । अकाली दल तथा आम आदमी पार्टी के पास राज्य के विकास में रचनात्मक सहयोग देने के लिये कुछ नहीं है । विपक्षी दल की सोच नकारात्मक है ।

शर्मा

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image