Friday, Apr 26 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लुधियाना सामूहिक बलात्कार कांड : छह आरोपी गिरफ्तार

लुधियाना सामूहिक बलात्कार कांड : छह आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़, 14 फरवरी (वार्ता) लुधियाना में इसेवाल गांव के नज़दीक हुए सामूहिक बलात्कार के प्रकरण, जिसमें पुलिस ने छह दोषियों को काबू कर लिया है, की जांच आईजी (रोपड़) की निगरानी में दाखा की डीएसपी हरकंवल कौर से करवाई जायेगी।

पंजाब प्रमुख दिनकर गुप्ता ने लुधियाना में पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी और कहा कि जांच 60 दिनों में पूरी की जायेगी।

श्री गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस मामले की जांच जल्द मुकम्मल करने और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए कोई कोरकसर न छोड़ने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों का निपटारा फास्ट ट्रैक अदालतों के जरिये कराने के लिए मुख्यमंत्री देश के मुख्य न्यायाधीश से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की कोशिश रहेगी कि दोषियों को चार महीनों के अंदर सज़ा दिलाई जा सके।

इस प्रकरण में सादिक अली जगरूप सिंह उर्फ रूपी और सुरमू को पहले ही गिरफ्तार किया गया था और कल अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। अजय, सैफ अली एक नाबालिग आरोपी को आज गिरफ्तार किया गया है।

नौ फरवरी की रात पीड़िता और उसका मित्र लुधियाना से इसेवाल कार में जा रहे थे जब तीन मोटरसाईकल सवारों ने उनको रास्ते में जबरन घेर कर उन्हें सुनसान स्थान पर ले गये व लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया। उन्होंने पीड़ितों को छोड़ने के लिए साथी लड़के के मोबाइल से फोन करके उसके एक दोस्त से एक लाख रुपए की फिरौती की मांग भी की थी। जिसे फोन किया गया था उस मित्र ने दाखा पुलिस स्टेशन एएसआई विद्या रत्न से संपर्क किया पर उनका पीड़ितों से संपर्क न हो सका। आरोपी पीड़िता और उसके मित्र को रात दो बजे घटनास्थल पर ही छोड़कर भाग गये।

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image