Friday, Mar 29 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य


महाराष्ट्र में छह राज्यों से आने वाले यात्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य

महाराष्ट्र में छह राज्यों से आने वाले यात्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य

मुंबई 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर, केरल, गोवा, गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड से ट्रेनों से यहां आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है।

महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने एक आदेशा जारी करते हुए कहा, “संवेदनशील स्थानों के रूप में घोषित छह राज्यों से महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले यात्रियों को यात्रा से 48 घंटे के अंदर अपनी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।”

श्री कुंटे ने यह भी कहा कि इन छह राज्यों को आदेश की तारीख से तब तक संवेदनशील स्थानों के रूप में माना जाएगा जब तक कि आदेश को वापस नहीं ले लिया जाता है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र वर्तमान में कोरोना पर काबू पाने के लिए संघर्ष से जूझ रहा है, क्योंकि पिछले 24 घंटे में राज्य के कोरोना से संक्रमित 68,000 नए मामले सामने आए है और 500 से अधिक और लोगों की इस महामारी से मौत हो गयी है। महाराष्ट्र में स्थिति लगातार चिंताजनक बनी हुई है।

मुख्य सचिव ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने और अन्य स्थानों पर अन्य वायरस वेरिएंट को रोकने के लिए राज्य सरकार ने इस तरह के प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

उप्रेती

वार्ता

image