Friday, Apr 19 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश भाजपा ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश भाजपा ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

भोपाल, 16 अगस्त (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर आज भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

राजधानी भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्व. वाजपेयी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर उन्होंने स्वर्गीय वाजपेयी से जुड़े बहुत से अनुभव भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ साझा किए। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय वाजपेयी शत्रु और मित्र को समान भाव से देखने वाले महापुरुष थे। विरोधी दलों के नेता भी उनका सम्मान करते थे।

श्री चौहान ने कहा कि स्वर्गीय वाजपेयी पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में हिन्दी में भाषण दिया और भारत का सम्मान बढ़ाने के साथ ही पूरी दुनिया का दिल जीत लिया। उनके नेतृत्व में परमाणु परीक्षण हुआ, जिसके बाद भारत पर विश्व के कुछ देशों ने प्रतिबंध लगा दिया। जब स्वर्गीय वाजपेयी नहीं झुके तो आखिरकार दुनिया को ही भारत के सामने झुकते हुए सभी प्रतिबंध हटाने पड़े।

image