Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इस क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग ने काफी बजट खर्च किया है।इस विधानसभा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम,राजधानी का सबसे बड़ा एवं आधुनिक सुविधाओं वाला ऑडिटोरियम कोटा का एथलेटिक स्टेडियम,स्वीमिंग पूल,ई.लाइब्रेरी ऑक्सी रीडिंग जोन रामनगर एवं हीरापुर का रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण मूणत के प्रयासों की वजह से हुआ है।राजधानी बनने के बाद इस विधानसभा क्षेत्र की अधिकांश कालोनियां आस्तित्व में आई है।यहां मूलभूत सुविधाओं के विस्तार में भी मूणत ने काफी काम किया।
कई नई सड़कों एवं बाई पास के निर्माण के बाद भी क्षेत्र की समस्याओं की कमी नही है।मूणत पर तमाम नई सड़को के निर्माण में जनता की सुविधाओं की बजाय अपने बिल्डर मित्रों की जमीनों के रास्ते की सुविधा देने का ख्याल ज्यादा रखने के भी आरोप लगे है।इस इलाके की कई सड़कों के चौड़ीकरण में भी भेदभाव बरतने और अपने लोगो का खास ख्याल रखने के भी उन पर आरोप लगे है।उन पर अपने समर्थकों के अवैध कब्जों को संरक्षण एवं विकास उपाध्याय के समर्थकों पर कार्रवाई के आरोप लगे है।
विधानसभा क्षेत्र का एक हिस्सा गुढ़ियारी कोटा और खमतराई है जहां लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं।वहीं आउटर के इलाकों में कचरा और प्रदूषण अभिशाप बना हुआ है। शहर लोग गंदगी से परेशान हैं। हीरापुर जरवाय अटारी गोगांव और सोनडोंगरी ऐसे इलाके हैं जहां काली धूल की बारिश होती है क्योंकि भनपुरी उरला का प्रदूषण इन इलाकों तक पहुंचता है। इन इलाकों की जनता विधायक से इसलिए नाराज है क्योंकि क्षेत्रीय विधायक ने पर्यावरण मंत्री होते हुए प्रदूषण को दूर करने के लिए कुछ नही किया।
मूणत के लोक निर्माण मंत्री होने के बाद भी गोगांव में अंडरब्रिज दो साल में पूरा नहीं हो पाया है।गुढ़ियारी शिवानंदनगर खमतराई तिलकनगर में पाइपलाइन बिछाने और पानी टंकी बनाने का काम नहीं हो पाया है।यह विधानसभा क्षेत्र एजुकेशन हब है।पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से लेकर साइंस कॉलेज,संस्कृत कॉलेज,आयुर्वेद कॉलेज,राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान(एनआईटी)इसी क्षेत्र में स्थित है।
अंकित/साहू
जारी.वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image