Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नई सड़को के निर्माण एवं चौड़ीकरण के नाम पर इस क्षेत्र में काफी बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए है।पहाड़ी चौक,कोटा आदि जगहों पर तोड़फोड़ कराकर 10 साल से बसे लोगों को उजाड़ा गया। लोग आक्रोशित हैं। जिंदगीभर की कमाई लगाने के बाद वे बेघर हो गए। लोगों के मकान टूटे हैं।प्रभावितों के विस्थापन के लिए व्यवस्था नहीं की गई।पेयजल की भी कई जगहों पर सबसे बड़ी समस्या है।
श्री मूणत जहां मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक के रूप में पांच वर्ष क्षेत्र में सक्रिय रहे वहीं कांग्रेस उम्मीदवार उपाध्याय पिछले चुनाव में शिकस्त खाने के बाद भी लगातार पांच वर्ष तक क्षेत्र में सक्रिय रहे है।कांग्रेस के विरोधी भी मानते है कि उपाध्याय की सक्रियता का कोई जवाब नही है।लोगो की किसी भी समस्या पर तुरंत मौके पर पहुंचने के कारण भी उनकी छवि इलाके में काफी अच्छी है।
श्री मूणत की छवि आक्रामक एवं रूखे बर्ताव वाली मानी जाती है,जबकि विकास उपाध्याय की छवि विनम्र की मानी जाती है।संसाधनों के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी तीन बार लगातार मंत्री रहे मूणत के सामने कहीं नही लगते है।इसके बावजूद प्रचार में इलाके में वह मूणत से पीछे भी नजर नही आते।उन्होने क्षेत्र में मूणत और अपनी लड़ाई को पैसे एवं पसीने की करार दिया है और हर भाषण में इसे मुख्य रूप से लोगो के बीच रखते है।उनके इस कथन का असर भी बताया जा रहा है।वह तीन बार मूणत को ही विधायक बनाने के बाद इस बार परिवर्तन करने की बात कर रहे है।
कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं पार्टी नेता राज बब्बर तथा अन्य नेताओं ने क्षेत्र में सभाएं कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की है।विभिन्न जन सभाओं में राफेल विमान सौदा बैंकों का कर्ज घोटाला पेट्रोल.डीजल की आसमान छूती कीमतों गैस की आसमान छूती कीमते यह सब मुद्दा बना है।वहीं मूणत क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को बताकर क्षेत्र का विकास इस बार जीतने पर और तेज करने का भरोसा दिला रहे है।लोगो का मानना है कि मूणत को उपाध्याय से कड़ी चुनौती मिल रही है।अगर लोगो ने परिवर्तन का मूड बनाया तो मूणत को मुश्किल का भी सामना करना पड़ सकता है।
अंकित/साहू
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image