Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


श्री मोइली ने कहा कि सीबीआई स्वयं विश्वसनीयता के संकट से जूझ रही है।ईडी एवं आयकर विभाग में राजनीतिक दबाव में काम कर रहे है। उन्होने उत्तरप्रदेश में सपा बसपा गठबंधन को रोकने के लिए सीबीआई,ईडी,आयकर विभागों के सक्रिय होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि कितना भी कर ले सपा बसपा के साथ ही कांग्रेस का भी गठबंधन होगा।इसके होने पर वहां पांच सीटे जीतना मुश्किल हो जायेगा।
उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबन्दी एवं जीएसटी जैसे कदम उठाकर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।सभी क्षेत्रों में बुरी स्थिति है। केवल इंवेट मैनेजमेंट का काम ही हो रहा है,इसका ताजा उदाहरण 59 मिनट में लघु उद्योगों के ऋण देने का है।उन्होने सरकार पर रिजर्व बैक की स्वायत्ता को नुकसान पहुंचाने की पुरूजोर कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब से बैंक के निदेशक मंडल में आरएसएस की सोच वाले गुरूमुर्ति को शामिल किया गया है,तब से समस्याएं ज्यादा शुरू हुई है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर संसदीय परम्पराओं पर विश्वास नही करने, उसकी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि संसद में श्री मोदी अतिथि के रूप में आते है।उन्हे गुजराती अधिकारियों एवं लोगो पर ही विश्वास है।उन्होने कहा कि मोदी एवं अमित शाह ही सारे निर्णय करते है, इससे भाजपा के भीतर भी असन्तोष है।पावर इन्ही के दोनो के हाथ में होने के कारण वह चुप है,और समय का इंतजार कर रहे है।
उन्होने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के जनादेश को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक संकेत बताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश,राजस्थान एवं तेलंगाना में मौजूदा सरकारों के खिलाफ सत्ता विरोधी जबर्दस्त माहौल है।केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ माहौल के कारण दोहरा आक्रोश है।उन्होने कहा कि लोगो में परिवर्तन का रूख बन चुका है,जिसका कांग्रेस के इन राज्यों में मुख्य विरोधी दल होने का सीधा लाभ मिलता दिखाई पड़ रहा है।
साहू
जारी.वार्ता
image