Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनता कांग्रेस बसपा गठबंधन की तरफ से के इकलौते स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी ने पूरे अभियान के दौरान जहां गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में हेलीकाप्टर से ताबडतोड सभाएं की,वहां बसपा प्रमुख मायावती ने भी कई सभाएं की।आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए भी उसके दिल्ली के विधायक एवं मंत्री जुटे।
प्रचार के आखिरी दिन आज अधिकांश क्षेत्रों में राजनीतिक दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों के पक्ष में पूरी ताकत झोंकी तथा रोड शो एवं रैलियां निकाली गई।लोगो ने गाजे बाजे के पार्टी के झंडे के साथ घर घर जाकर लोगो से समर्थन मांगा।
इस चरण में कुल 1101 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।जिनमें सबसे अधिक 46 प्रत्याशी रायपुर दक्षिण सीट पर है।इसके बाद 37 प्रत्याशी रायपुर पश्चिम सीट पर तथा 33 प्रत्याशी बिलासपुर जिले की बिल्हा सीट पर है।इन तीनो सीटो पर तीन–तीन ईवीएम मशीने लगानी पड़ेगी।इस चरण में 15 ऐसी सीटे है,जहां पर 16 से अधिक उम्मीदवार होने के कारण दो दो ईवीएम मशीने लगाई जायेगी।इस चरण में सबसे कम 06 प्रत्याशी गरियाबन्द जिले की बिन्द्रानवागढ़ सीट पर चुनाव मैदान में है।
इस चरण में एक करोड 53 लाख 85 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।मतदान के लिए 19 हजार 296 मतदान केन्द्र बनाए गए है।मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई है।प्रचार समाप्त होने के साथ ही राज्य में शराब की बिक्री को 20 नवम्बर को मतदान की तिथि तक प्रतिबंधित कर दिया गया है,और दूसरे राज्यों एवं क्षेत्रों से प्रचार में आए लोगो को तुरंत क्षेत्र छोड़ने के आदेश दिए गए है।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image