Friday, Mar 29 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


.

पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के तुरंत बाद प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभालने वाले श्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री के सबसे प्रबल दावेदार है,जबकि कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य ताम्रध्वज साहू को भी इस पद का दावेदार माना जा रहा है।दुर्ग से सांसद श्री साहू ने नामांकन के अऩ्तिम क्षणों में पार्टी अध्यक्ष श्री गांधी के निर्देश पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था।
इन दोनो के पोस्टर एवं होल्डिंग तो राजधानी में नही दिखे,लेकिन इनकी आम कार्यकर्ताओं के बीच अच्छी साख है।श्री बघेल ने पिछले लगभग पांच वर्ष भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार संघर्ष किया,जिसके चलते उन्हे काफी उत्पीड़न का भी शिकार होना पड़ा।उनके खिलाफ व्यक्तिगत रूप से तमाम मामले दर्ज किए गए।
राज्य के चर्चित सीडी कांड में श्री बघेल को जेल भी जाना पड़ा।इसके बावजूद उन्होने राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने का प्रयास किया।श्री बघेल अविभाजित मध्यप्रदेश में दिग्विजय सरकार एवं छत्तीसगढ़ गठन के बाद जोगी सरकार में मंत्री रह चुके है।
नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव ने चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले तक काफी समन्वय से श्री बघेल के साथ काम किया और संघर्ष में उनके साथ रहे।अन्तिम समय में दोनो के बीच थोड़े खटास की खबरें आती रही है।इस पद के प्रमुख दावेदार पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.महंत मध्यप्रदेश में लम्बे समय तक मंत्री रह चुके है।उन्हे सौभ्य एवं सभी को साथ लेकर चलने वाला नेता माना जाता है।
पार्टी के राज्य प्रभारी पी.एल.पुनिया के अनुसार पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की राय लेने के बाद पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगा।उन्होने कहा कि इस पद को लेकर पार्टी में कोई समस्या नही है।
साहू
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image