Friday, Mar 1 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश अकेला राज्य जिसकी औद्योगिक विकास दर 24 प्रतिशत-राजनाथ

मध्यप्रदेश अकेला राज्य जिसकी औद्योगिक विकास दर 24 प्रतिशत-राजनाथ

भिंड, 04 अक्टूबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कुछ सालों में ही मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बना दिया है।

श्री सिंह आज यहां गोहद विधानसभा क्षेत्र के खनेता में पार्टी प्रत्याशी लाल सिंह आर्य के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश का इकलौता राज्य है, जहां औद्योगिक विकास दर 24 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि श्री आर्य को तीन बार गोहद की जनता ने चुनाव जिताया है, इस बार भी उन्हें प्रचंड बहुमत से चुनाव जिताकर भाजपा को आशीर्वाद दीजिए।

उन्होंने कहा कि 2003 में कांग्रेस की सरकार के समय मध्यप्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 11,700 रूपए थी। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री बनने के बाद मध्यप्रदेश का इतना विकास किया कि आज प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय एक लाख 40 हजार रूपए हो गई है। यह मध्यप्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। भारत का इकलौता राज्य मध्यप्रदेश है, जहां औद्योगिक विकास दर 24 प्रतिशत हो गई है।

श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के करोड़ों किसानों को 6 हजार रूपए प्रति वर्ष दे रहे हैं। मध्यप्रदेश देश का इकलौता राज्य है, जहां मुख्यमंत्री श्री चौहान सरकार की तरफ से किसानों को 6 हजार रूपए प्रति वर्ष दिया जा रहा है। इस तरह मध्यप्रदेश के 80 लाख से अधिक किसानों को प्रति वर्ष 12 हजार रूपए भाजपा की डबल इंजन की सरकार दे रही है।

सं नाग

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा: मोदी

मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा: मोदी

29 Feb 2024 | 10:15 PM

भोपाल, 29 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा। विकास परियोजनाएं और कार्य मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाने के साथ जनता के जीवन को आसान बनायेंगी। इनसे निवेश, नौकरियां और स्वरोजगार के अवसर बढेंगे।

see more..
image