Friday, Mar 29 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देश में ‘बिजनेस’ के लिए मध्यप्रदेश सबसे उपयुक्त स्थान: अंबानी

देश में ‘बिजनेस’ के लिए मध्यप्रदेश सबसे उपयुक्त स्थान: अंबानी

इंदौर, 18 अक्टूबर (वार्ता) देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी ने आज कहा कि देश में ‘बिजनेस’ के लिए मध्यप्रदेश सबसे उपयुक्त स्थान है।

श्री अम्बानी ने यहां आयोजित मैग्नीफिसेन्ट एमपी 2019 निवेश सम्मेलन में पधारे देश के जाने-माने उद्योगपतियों को ‘वेबकॉस्ट’ के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘बोर्ड मीटिंग्स’ की वजह से वे सम्मेलन में प्रत्यक्ष शामिल नही हो सके, लेकिन उनका दिल सदैव मध्यप्रदेश के साथ है।

उन्होंने कहा कि ‘जिओ’ डिजिटल सेवा मध्यप्रदेश को दुनिया से जोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आज मध्यप्रदेश इंटरनेट डेटा उपयोग करने के क्षेत्र में दुनिया के जर्मनी, ब्रिटेन जैसे देशों से भी आगे है।

श्री अम्बानी ने कहा वे मध्यप्रदेश में कृषि क्षेत्र में दस हजार आउटलेट खोलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा इसके अलावा प्रदेश में सौर ऊर्जा और नवीकरण ऊर्जा के क्षेत्र में हमारा विशेष ध्यान है। हम यहां 45 स्थानों पर अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश करेंगे। उन्होंने कहा आने वाले दिनों में हम प्रदेश के पेट्रोल-रिटेल आउटलेट की संख्या को दोगुना कर देंगे।

श्री अंबानी ने अपने लगभग चार मिनट 40 सेकेंड के संवाद संदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रशंसा भी की। उन्होंने दावा करते हुये कहा कि हमने बीते कुछ वर्षों में मध्यप्रदेश में 20 हजार करोड़ का निवेश किया है।

सं बघेल

वार्ता

image