Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश को सुरक्षित प्रदेश बनाया जायेगा,ई-रिक्शा सेवा का विस्तार पूरे प्रदेश में होगा-कमलनाथ

मध्यप्रदेश को सुरक्षित प्रदेश बनाया जायेगा,ई-रिक्शा सेवा का विस्तार पूरे प्रदेश में होगा-कमलनाथ

इंदौर 07 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश को अब स्वच्छ प्रदेश के साथ सुरक्षित प्रदेश भी बनाएंगे।

श्री कमलनाथ ने आज यहां एक समारोह में नई सोच के साथ महिलाओं द्वारा चालित प्रदेश में पहली बार अपनी तरह की अनूठी रिक्शा सेवा "ई-सवारी" का शुभारंभ किया। इंदौर नगर निगम क्षेत्र में 100 महिलाओं को ई रिक्शा उपलब्ध कराये गये हैं। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को ई-रिक्शा की चाबी सौंपी। उन्होंने ई-रिक्शा की सवारी भी की।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने तथा उनकी सुरक्षा की ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि महिलाएं स्वावलम्बी बनें तथा सम्मान के साथ जीवन यापन करें। इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा निरन्तर कारगर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी सिलसिले में इंदौर में महिलाओं द्वारा चालित रिक्शा सेवा ई-सवारी का शुभारंभ किया गया। इससे महिलाओं को रोजगार मिलेगा और वे आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह की सेवाओं का विस्तार सभी शहरों में किया जायेगा। पुरूषों के रोजगार पर भी विशेष ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को अब स्वच्छ प्रदेश के साथ सुरक्षित प्रदेश भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इंदौर आकर खुशी होती है कि यह शहर पूरी तरह स्वच्छ है, यहां जोश और उमंग है, इस शहर को अब पूरी तरह सुरक्षित भी बनाया जायेगा।

नाग

जारीवार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image