Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ सरकार के ठोस प्रयासों से बनेगा मध्यप्रदेश अग्रणी राज्य: ओझा

कमलनाथ सरकार के ठोस प्रयासों से बनेगा मध्यप्रदेश अग्रणी राज्य: ओझा

भोपाल, 10 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि कमलनाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान मध्यप्रदेश अन्य क्षेत्रों के अलावा स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से भी भारत का एक अग्रणी राज्य बन उभरेगा।

श्रीमती ओझा ने आज जारी में आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य बनाने का ढिंढोरा पीटने वाले शिवराज सिंह के दावे पूरी तरह से खोखले और झूठे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के मापदंडों के आधार पर स्वास्थ्य सेवाओं में हरियाणा, असम, केरल, पंजाब और केन्द्र शासित दादरा और नगर हवेली ने विभिन्न स्वास्थ्य प्रणालियों में अच्छा काम किया है। जबकि रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और मिजोरम आदि का कामकाज इस मामले में बेहद खराब रहा है।

श्रीमती ओझा ने कहा कि पिछली शिवराज सरकार की अकर्मण्यता के ठीक विपरीत वर्तमान कमलनाथ सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं की बहाली और बेहतरी के लिए अस्पतालों, चिकित्सकों, दवाइयों और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोत्तरी के लिए ठोस कदम उठाते हुए, जनता के जीवन और स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे मिलावटखोरों के खिलाफ भी ‘‘शुद्ध के लिए युद्ध’’ अभियान छेड़ दिया है। उन्होंने कहा कि इन सब ठोस, संवेदनशील और मानवीय प्रयासों के बाद यह निश्चित है कि कमलनाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान मध्यप्रदेश अन्य क्षेत्रों के अलावा स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से भी भारत का एक अग्रणी राज्य बन उभरेगा।

नाग व्यास

वार्ता

image