Monday, May 16 2022 | Time 17:58 Hrs(IST)
image
खेल


मध्य प्रदेश के पहलवान गौरव आर्य भारतीय खेल प्राधिकरण के एनसीओई में शामिल हुए

मध्य प्रदेश के पहलवान गौरव आर्य भारतीय खेल प्राधिकरण के एनसीओई में शामिल हुए

इंदौर, 06 जनवरी (वार्ता) अपने परिवार की गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाते हुए मल्हार आश्रम कुश्ती केंद्र इंदौर के पूर्व पहलवान और अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती कोच गौरव आर्य ने अपने नाम के आगे एक और उपलब्धि चस्पा कर ली है। अब उन्होने भारतीय खेल प्राधिकरण की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है । उनका चयन भारतीय खेल प्राधिकरण में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) मे कोच के रूप मे किया गया है | इससे पहले वर्ष 2018 मे उन्होने रोमानिया में आयोजित विश्व जूनियर कुश्ती चैं‍पियनशिप में भारतीय कुश्ती टीम कोच के रूप मे हिस्सा लिया था।

गौरव आर्य इस वक्त भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अंतर्गत कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र बिंदा गुरु व्यायामशाला में पदस्थ थे। उल्लेखनीय है कि गौरव आर्य मल्हार आश्रम कुश्ती केंद्र इंदौर के भूतपूर्व छात्र रहे है जहां साई कोच वेद प्रकाश से उन्होंने कुश्ती के गुर सीखे है। इस उपलब्धि पर गुरु वेद प्रकाश ने अपने शिष्य को बधाई दी है। गौरव के पिता भी भारतीय कुश्ती टीम के कोच रह चुके हैं और उन्हें कुश्ती में विक्रम अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। इंदौर में आर्य परिवार ऐसा पहला परिवार है, जहां से भारतीय कुश्ती टीम को 2 कोच मिले हैं। गौरव को उम्मीद है कि वह भारतीय खेल प्राधिकरण में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) के कोच के रूप में काम कर पहलवानों को आगामी ओलंपिक के लिए तैयार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

राज

वार्ता

More News
फिसड्डी टीमों के बीच सम्मान बचाने की भिड़ंत

फिसड्डी टीमों के बीच सम्मान बचाने की भिड़ंत

16 May 2022 | 5:44 PM

मुम्बई,16 मई (वार्ता) आईपीएल के प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में सम्मान बचाने की भिड़ंत होगी। मुम्बई 12 मैचों में नौ हार के बाद मात्र छह अंक लेकर 10 टीमों में अंतिम स्थान पर है जबकि हैदराबाद 12 मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। मुम्बई अपना पिछला मैच जीतकर और हैदराबाद पिछला मैच हारकर इस मुकाबले में उतर रही हैं।

see more..
ममता ने थॉमस कप विजेता टीम को बधाई दी

ममता ने थॉमस कप विजेता टीम को बधाई दी

16 May 2022 | 5:43 PM

कोलकाता, 16 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को थॉमस कप की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।

see more..
image