Friday, Mar 29 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगााल का माध्यमिक परिणाम जारी, ममता ने दी छात्रों को बधाई

बंगााल का माध्यमिक परिणाम जारी, ममता ने दी छात्रों को बधाई

कोलकाता 19 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीएसई) की माध्यमिक कक्षा (कक्षा 10) के शुक्रवार को घोषित नतीजे 86.15 प्रतिशत रहे।

यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक स्कूल अधिकारी आज दोपहर 12 बजे से बोर्ड के विभिन्न कैंप कार्यालयों से अपने छात्रों की अंकसूची और प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकेंगे। पूर्वी बर्दवान के कटवा निवासी देवदत्त मांझी ने 697 अंक (99.57 प्रतिशत) के साथ टॉप किया है।

छात्र अपने परिणाम बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूबीबीएसई.ओआरजी या डब्ल्यूबी.आलरिजल्ट्स.नीक.इन पर देख सकेंगे।

डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष रामानुज गांगुली ने संवाददाताओं से कहा किइस साल 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 6,98,628 छात्रों ने पंजीयन कराया था जबकि पिछले वर्ष यह संख्या 10 लाख से अधिक थी। पिछले वर्ष के 86.60 प्रतिशत नतीजों की तुलना में इस साल के नतीजे कम रहे। उन्होंने कहा कि यह छात्रों के सोचने का परिणाम हो सकता है कि वे ऑनलाइन कक्षाओं के कारण बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार नहीं हैं।

उन्होंने परीक्षा में उत्तीर्ण न हो पाने वाले छात्रों के लिए कहा कि यह अंत नहीं है, बल्कि दूसरा मौका और एक नयी शुरुआत है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परीक्षा में सफल रहे छात्र- छात्राओं को बधाई दी।

सुश्री बनर्जी ने ट्वीट किया , “माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपका प्रत्येक आने वाला दिन सफलता से परिपूर्ण हो।”

संजय अशोक

वार्ता

image